मोहन भागवत 123 साल के बाबा से मिलने आएंगे तिजारा, आशीर्वाद लेकर मनाएंगे अपना जन्मदिन

By: Hiren Joshi

Updated On: 11 Sep 2019, 10:02:42 AM IST

  • RSS Chief Mohan Bhagwat To Meet 123 Year Old Baba Of Alwar : मोहन भागवत अलवर के तिजारा में 123 साल के बाबा से मुलाकात करेंगे।

अलवर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत 123 साल के बाबा कमलनाथ के आश्रम में बुधवार को आएंगे। भागवत 10 बजे गहनकर आश्रम पहुंचेंगे। बुधवार को ही भागवत का जन्मदिन भी है। जबकि बाबा का 123 वां जन्मदिन समारोह सोमवार को मनाया गया था। जड़ी-बूटियों से कैंसर का नि:शुल्क इलाज करने वाले बाबा की ख्याति देश-विदेश में है।

भागवत के साथ ही राज्य के संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी भी गहनकर आश्रम में आएंगे। इस अवसर पर कमलनाथ बाबा से भागवत की विशेष चर्चा भी होगी।
जिले के अलवर-तिजारा मुख्यमार्ग से तीन किलोमीटर अंदर भिंडूसी गांव के यहां बाबा का आश्रम है। जयपुर से गहनकर आश्रम आ रहे संघ प्रमुख का यहां अन्य कोई कार्यक्रम नहीं है। हालांकि बहरोड़ में उनका दोपहर के भोजन का कार्यक्रम तय है। इससे पहले संघ प्रमुख 2011 में एक कार्यक्रम में अलवर शहर में आए थे।

जड़ी-बूटियों से कैंसर का नि:शुल्क इलाज करने वाले बाबा की ख्याति देश-विदेश में है। जिले के अलवर-तिजारा मुख्य मार्ग से तीन किलोमीटर अंदर भिंडूसी गांव के यहां बाबा का आश्रम है। सोमवार को आश्रम में बाबा का जन्मदिन समारोह मनाया गया। संघ प्रमुख बुधवार को बाबा से मिलने आएंगे। आश्रम में प्रवास के अलावा भागवत का कोई स्थानीय कार्यक्रम नहीं है।

कौन हैं बाबा कमलनाथ

मूल रूप से गुजरात से आए बाबा कमलनाथ के शिष्यों का कहना है कि संन्यास के बाद से ही वे जंगलों में रहते आए हैं। पिछले 45 साल से गहनकर आश्रम में रह रहे हैं। आश्रम में कैंसर के मरीजों का उपचार किया जाता है।

Updated On:
11 Sep 2019, 09:56:56 AM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।