scriptश्रम मंत्री टीकाराम जूली ने मत्स्य विश्वविद्यालय का औचक निरीक्षण किया, कहा-यहां कोई काम नहीं करना चाह रहा, जांच कराएंगें | Minister Tikaram Jully Inspection Of Matsya University Alwar | Patrika News

श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने मत्स्य विश्वविद्यालय का औचक निरीक्षण किया, कहा-यहां कोई काम नहीं करना चाह रहा, जांच कराएंगें

locationअलवरPublished: Jul 02, 2019 01:25:36 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

Minister Tikaram Jully : श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने मत्स्य विश्वविद्यालय का औचक निरीक्षण किया।

Minister Tikaram Jully Inspection Of Matsya University Alwar

श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने मत्स्य विश्वविद्यालय का औचक निरीक्षण किया, कहा-यहां कोई काम नहीं करना चाह रहा, जांच कराएंगें

अलवर. राजस्थान सरकार में श्रम मंत्री टीकाराम जूली ( Tikaram Jully ) ने मंगलवार को मत्स्य विश्वविद्यालय ( matsya university ) का औचक निरीक्षण किया। मत्स्य विश्वविद्यालय मेें कई दिनों से चल रही अनियमितताओं पर श्रम मंत्री ने विश्वविद्यालय प्रशासन को फटकार लगाई। श्रम मंत्री ने विश्वविद्यालय के परीक्षा परिणाम, देरी से हो रही परीक्षाओं का कारण पूछा, तो जिम्मेदारों ने संसाधनों के अभावों का हवाला दिया। मंत्री जूली ने पूछा कि विद्यार्थियों के 12वीं में अच्छे अंक आए, लेकिन यहां आकर विद्यार्थियों के अंक कम आते हैं।

पत्रिका की खबर पर पूछा सवाल
श्रम मंत्री टीकाराम जूली ने पूछा कि विश्वविद्यालय की अनियमितताओं पर खबर लग रही है, इस पर विश्वविद्यालय के वित्त नियंत्रक रोहिताश यादव ने कहा कि लगती रहती है, इस पर मंत्री ने कहा कि आपका यह जवाब और रवैया ठीक नहीं है, आप बड़ी आसानी से कह रहे हैं कि खबर लगती रहती है। इसके बाद उन्होंने अपने शब्द वापस लिए।
देरी से आए कर्मचारी दो भडक़े मंत्री

श्रम मंत्री टीकाराम जूली सुबह 10 बजे विश्वविद्यालय पहुंचे। कुछ देर तक निरीक्षण किया, इसके बाद कर्मचारी देरी से आने लगे, इस पर मंत्री नाराज हुए। मंत्री ने कहा कि 20 कर्मचारियों में से 6 मेरे सामने लेट आए हैं। विश्वविद्यालय का ढरऱ्ा खराब कर रखा है। मंत्री ने कहा कि यहां रोजाना प्रदर्शन हो रहे हैं, विद्यार्थी परेशान है, लेकिन आपको फर्क ही नहीं पड़ रहा।
परिणाम में भी देरी

मत्स्य विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष सुमंत चावड़ा ने मंत्री से कहा कि अभी तक परिणाम नहीं आए, बड़े शिक्षण संस्थानों में प्रवेश प्रक्रिया जारी है, लेकिन अभी तक मत्स्य विश्वविद्यालय ने परिणाम जारी नहीं किए हैं, ऐसे में विद्यार्थी प्रवेश से वंचित हो जाएंगे। विश्वविद्यालय के अभी प्रक्टिकल चल रहे हैं, ऐसे में रिजल्ट कब आएंगे।
मंत्री जूली ने उच्च शिक्षा मंत्री से की बात

छात्रों की समस्या सुनकर व अनियमितताएं देखकर मंत्री जूली ने उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी से बात की। जूली ने कहा कि हालत यह है कि अभी तक एक भी रिजल्ट नहीं आया। पूरे राजस्थान में प्रवेश प्रक्रिया शुरु हो गई है, लेकिन यहां रिजल्ट का पता नहीं है। मंत्री जूली ने उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कहा कि आप जयपुर से टीम भेजिए और जांच कराइए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो