scriptRajasthan Election 2018 : मुण्डावर से भाजपा ने उतारा युवा चेहरा, मंजीत चौधरी को पिता की राजनीतिक विरासत ने दिलाया टिकट | Manjeet Choudhary Get BJP Ticket From Mundawar Seat Of Alwar | Patrika News

Rajasthan Election 2018 : मुण्डावर से भाजपा ने उतारा युवा चेहरा, मंजीत चौधरी को पिता की राजनीतिक विरासत ने दिलाया टिकट

locationअलवरPublished: Nov 12, 2018 09:28:40 am

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

Manjeet Choudhary Get BJP Ticket From Mundawar Seat Of Alwar

Rajasthan Election 2018 : मुण्डावर से भाजपा ने उतारा युवा चेहरा, मंजीत चौधरी को पिता की राजनीतिक विरासत ने दिलाया टिकट

अलवर. भाजपा ने राठ क्षेत्र के मुण्डावर विधानसभा क्षेत्र से मंजीत चौधरी को टिकट दिया है। मंजीत चौधरी पूर्व विधायक धर्मपाल चौधरी के पुत्र हैं। पार्टी ने विधानसभा चुनाव में धर्मपाल चौधरी की क्षेत्र में पैठ को देखते हुए उनके पुत्र मंजीत चौधरी को टिकट दिया है। उल्लेखनीय है कि धर्मपाल चौधरी की पिछले दिनों बीमारी से निधन हो गया था।
मुण्डावर सीट जिले में राजनीतिक तौर पर प्रतिष्ठित सीट मानी जाती है। इस कारण भाजपा ने यहां पूर्व विधायक चौधरी की राजनीतिक विरासत पर भरोसा जताया है। मंजीत चौधरी युवा है। भाजपा से यहां चौधरी को सोशल इंजीनियरिंग के चलते भी टिकट दिया है। यहां जाट मतदाताओं की संख्या अच्छी है। वहीं पूर्व विधायक चौधरी की अन्य वर्गों में भी गहरी पैठ रही है। मंजीत वैसे तो राजनीति में नए हैं, लेकिन अपने पिता के विधायक रहते कार्यक्रम आदि में शामिल होते रहे हैं। इस कारण उनकी क्षेत्र में पहचान भी बनी।
टिकट मिलते ही पहली बात

विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार मंजीत चौधरी का कहना है कि पार्टी व शीर्ष नेतृत्व ने मुझे जो जिम्मेदारी सौंपी है उस पर मैं पूरी तरह से खरा उतरने का प्रयास करूंगा। मेरे दिवंगत पिता धर्मपाल चौधरी की तरह पार्टी के समस्त कार्यकर्ताओं व क्षेत्र की 36 बिरादरियों के लोगों के साथ चलूंगा एवं उनके सुख दु:ख का साथी बनने का भरसक प्रयास करूंगा। साथ ही टिकिट मिलने के लिए मैं पहले ही पूरी तरह से आश्वस्त था। मुण्डावर विधानसभा क्षेत्र की जनता, कार्यकर्ताओं, मेरे पिताजी व माता बिमला चौधरी के आशीर्वाद एवं मेरे पिताजी के दोस्त डॉ. रोहिताश्व शर्मा व राजेन्द्र राठौड़ एवं मुख्यमंत्री सहित अन्य पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के कारण मुझे टिकिट मिला है।
मैं मुण्डावर विधानसभा क्षेत्र के चहुंमुखी विकास के लिए प्रयासरत रहूंगा। चाहे वो नीमराणा की कंपनियों में स्थानीय युवाओं के रोजगार का मुद्दा हो या फिर मुण्डावर में बाइपास निमार्ण, अस्पताल में चिकित्सको की नियुक्ति, 100 बैड का अस्पताल, सामुदायिक भवन व सुलभ शौचालय निर्माण, ओद्यौगिक क्षेत्र का विस्तार, मुण्डावर व नीमराणा को नगरपालिका बनाना, कृषि महाविद्यालय खुलवाना, मुण्डावर से अलवर, जयपुर, दिल्ली, नीमराणा, बावल, रेवाड़ी आदि शहरों के लिए यातायात सुविधा उपलब्ध कराना, ग्रामीण क्षेत्रों में भी यातायात के साधन उपलब्ध कराना एवं क्षेत्र में बिजली, पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाओं को सुलभ , सुगम उपलब्ध करवाना मेरी प्राथमिकताएं रहेंगी।
साथ ही सभी को साथ लेकर क्षेत्र व प्रदेश की जनता के आशीर्वाद से मुण्डावर विधानसभा क्षेत्र में मेरे पिताजी की ओर से कराए गए विकास कार्यों एवं केंद्र व राज्य सरकार की ओर से पिछले पांच वर्षों में चलाई गई जनकल्याणकारी योजनाओं के बूते चुनाव जितेंगे व पुन: प्रदेश में भाजपा की सरकार बनाएंगे। मैं पत्रिका का भी धन्यवाद देता हूँ जिसने शुरुआत से ही मुझे मुण्डावर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार के प्रबल दावेदार के रूप में प्रकाशित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो