scriptलोकसभा चुनाव में स्वच्छ राजनीति की मुहिम चलाएंगे पत्रिका चेंजमेकर्स, यह रहेंगे प्रमुख मुद्दे | Loksabha Election In Alwar Main Issues Changemakers Meeting | Patrika News

लोकसभा चुनाव में स्वच्छ राजनीति की मुहिम चलाएंगे पत्रिका चेंजमेकर्स, यह रहेंगे प्रमुख मुद्दे

locationअलवरPublished: Mar 19, 2019 06:13:32 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

अलवर जिले मं चेंजमेकर्स की बैठकों का आयोजन किया गया।

Loksabha Election In Alwar Main Issues Changemakers Meeting

लोकसभा चुनाव में स्वच्छ राजनीति की मुहिम चलाएंगे पत्रिका चेंजमेकर्स, यह रहेंगे प्रमुख मुद्दे

लोकसभा चुनाव में स्थानीय एवं राष्ट्रीय मुद्दों, मतदाता जागरुकता, चुने हुए सांसद से विकास की उम्मीद को लेकर कस्बे के हरसौरा बाइपास चौक पर इस अभियान से जुड़े तथा युवाओं की बैठक हुई। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में बानसूर का विकास कम हुआ है। यहां एक भी उद्योग नहीं है जिससे युवाओं में निराशा है।
शिक्षाविद् राज यादव ने स्थानीय मुद्दों पर चर्चा करते हुए गांवों में विकास करवाने पर जोर दिया। वहीं ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा एवं रोजगार उपलब्ध करवाए जाए। बानसूर क्षेत्र में अभी तक विकास कम हुआ है जो वर्षों से ही उपेक्षित है। इस अभियान से जुड़े युवा मनीष शर्मा, महिमा शर्मा व खेमचंद शास्त्री युवाओं ने गांवों में रोजगार के लिए उद्योग धंधे लगवाने सहित गांव में मुख्यालय तक आने जाने के लिए सरकार संसाधन, गांवों में स्वास्थ्य सेवाओं की आवश्यकता की बात कही। कार्यक्रम में हवासिंह मुक्कड़ ने कहा कि राष्ट्रीय हित को भी सर्वोपरी मानते हुए कहा कि पहले देश हित है। बैठक में यह आह्वान किया गया कि जन-प्रतिनिधियों को एक होकर यहां के विकास की मांग उठानी चाहिए ।
जातिवाद से ऊपर उठकर करेंगे मतदान

राजस्थान पत्रिका की मुहिम चेंजमेकर अभियान के तहत किशनगढ़बास क्षेत्र के युवाओं, चेंजमेकर और वॉलटियर की बैठक में कई निर्णय लिए गए।
इस अवसर पर सभी ने कहा कि अलवर जिले में विकास की विपुल संभावनाएं हैं जिसको देखते हुए यहां नए उद्योग विकसित किए जाए। पत्रिका के अभियान चेंजमेकर से जुडकऱ लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इसी प्रकार गांव-गांव में जागरुकता रैली निकाली जाएंगी। अलवर जिले में साम्प्रदायिक सौहाद्र्र वातावरण बनाने के लिए सभी को आगे आना चाहिए। इसके लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
विकास के मुददे पर करें मतदान

नौगांवा के अलवर-दिल्ली राजमार्ग पर आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर राजस्थान पत्रिका के स्वच्छ राजनीति कार्यक्रम के तहत युवाओं और पत्रिका चेंजमेकर की बैठक आयोजित की गई। बैठक में चुनावों के दौरान स्वच्छ छवि के उम्मीदवार सहित जातिगत समीकरणों को भूल विकास के मुददे को मतदान करने पर चर्चा की गई । चर्चा के दौरान पत्रिका चेंजमेकर प्रहलाद सोनी ने कहा कि लोग जातिवाद से ऊपर उठकर लोकतंत्र के उत्सव में भाग लें और विकास को मुख्य मुददा बनाए। पूर्व उप सरपंच एवं पत्रिका चेंजमेकर राजीव सैनी ने कहा कि राजनीति में स्वच्छ छवि के लोग आए, जिससे समाज और देश का विकास हो सके। समाजसेवी ऋतुराज चौहान ने चर्चा के दौरान कहा कि नेता चुनावों में साम्प्रदायिकता फैला कर जनता के वोट लेते है, जो बिल्कुल गलत है। मतदाता अपने मतदान को केवल विकास के लिए करे। पत्रिका चेंजमेकर गुलशन पटेल ने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए आगामी चुनावों में स्वच्छ छवि और विकासशील नेता को जनता चुने, जिससे रामगढ़ विधानसभा में विकास हो सके। समाजसेवी राजेन्द्र सोनी ने कहा कि पत्रिका द्वारा विधानसभा में भी इस कार्यक्रम का संचालन किया, जिससे राजनीति को स्वच्छ बनाने में युवाओं की बढ-चढ कर भागीदारी रही । इसी तरह लोकसभा चुनावों में भी सभी पार्टिया स्वच्छ छवि के उम्मीदवारों को चुनाव में उतारेगी। बैठक में उपस्थित सूरजमल सिनसिनवार ने कहा कि चुनावों में सिर्फ और सिर्फ विकास के मुददे पर जनता वोट करे । बैठक में उपस्थित लोगों ने पत्रिका के कार्यक्रम की सराहना करते हुए इसे स्वच्छ राजनीति लानें में एक बेहतर कदम बताया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो