scriptलोक परिवहन बस चालकों ने राजस्थान रोडवेज पर लगाए गंभीर आरोप, कह डाली यह बात | Lok Parivahan Bus Drivers Allegation on Rajasthan Roadways | Patrika News

लोक परिवहन बस चालकों ने राजस्थान रोडवेज पर लगाए गंभीर आरोप, कह डाली यह बात

locationअलवरPublished: Oct 22, 2018 03:24:39 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

Lok Parivahan Bus Drivers Allegation on Rajasthan Roadways

लोक परिवहन बस चालकों ने राजस्थान रोडवेज पर लगाए गंभीर आरोप, कह डाली यह बात

दो दिन पहले अलवर केंद्रीय बस स्टैंड के बाहर से लोक परिवहन की बसों को पुलिस व प्रशासन की तरफ से हटा दिया गया था। इस दौरान लोक परिवहन बस के चालक व परिचालक के साथ पुलिस ने मारपीट की व उनके वाहनों की चाबी निकाल ली। इस घटना के विरोध में आज लोक परिवहन बस संचालकों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देते हुए अपनी समस्या उनके सामने रखी।
अलवर में लंबे समय से लोक परिवहन बस संचालक व रोडवेज कर्मियों के बीच बसों के संचालन को लेकर विवाद चल रहा है। दरअसल लोक परिवहन संचालक पहले अलवर बस स्टैंड से बसों का संचालन करते थे। लेकिन रोडवेज कर्मियों ने उनका संचालन बंद करवा दिया। उसके बाद संचालक बस स्टैंड के बाहर से बसों का संचालन करने लगे। लेकिन रोडवेज कर्मी इसका भी विरोध कर रहे थे। इस संबंध में रोडवेज कर्मियों ने कई बार जिला प्रशासन व रोडवेज के आला अधिकारियों को लिखित शिकायत दी। रोडवेज कर्मियों की मांग पर 2 दिन पहले जिला प्रशासन में पुलिस के अधिकारियों ने लोक परिवहन बसों को अलवर बस अड्डे के बाहर से संचालन पर रोक लगाते हुए बसों को वहां से हटाया था। इस दौरान पुलिस ने लोक परिवहन बसों के चालक परिचालक के साथ मारपीट भी की। इस घटना के विरोध में लोक परिवहन बसों के संचालकों ने आज जिला कलेक्ट्रेट पहुंच गए एसडीएम को ज्ञापन दिया।
लोक परिवहन बस संचालन समिति के जिलाध्यक्ष मुरारी लाल भारद्वाज ने बताया कि प्रदेश में सब जगह पर लोक परिवहन बसों का संचालन रोडवेज बस अड्डे के बाहर से हो रहा है। लेकिन अलवर में पुलिस व प्रशासन ने 2 दिन पहले जो किया वह पूरी तरीके से गलत है। ऐसे में अलवर में लोक परिवहन बसों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। वही इस पर बाबूलाल शर्मा ने बताया कि लोक परिवहन बस संचालकों पर लगातार रोडवेज कर्मी व प्रशासन की तरफ से ज्यादती की जा रही है जो पूरी तरीके से गलत है। इसको सहन नहीं किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो