scriptमोबाइल नम्बर हैक कर नेट बैंकिंग आईडी बदल ठगे 55 लाख रुपए | Hacked mobile number and changed net banking ID and defrauded Rs 55 la | Patrika News
अलवर

मोबाइल नम्बर हैक कर नेट बैंकिंग आईडी बदल ठगे 55 लाख रुपए

3 ट्रांजेक्शन फेल होने से बच गए 20 लाख रुपए
 
 
 
 

अलवरMar 21, 2024 / 10:36 pm

Raj Singh

मोबाइल नम्बर हैक कर नेट बैंकिंग आईडी बदल ठगे 55 लाख रुपए

मोबाइल नम्बर हैक कर नेट बैंकिंग आईडी बदल ठगे 55 लाख रुपए

नीमराणा. रीको औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक एजेंसी के बैंक खाते से साइबर ठगों ने तीन दिन में 55 लाख रुपए ट्रांसफर कर लिए।

एजेंसी के मालिक राजेन्द्र कुमार ने बताया कि 17 मार्च को उसकी पोस्टपेड सिम कार्ड बन्द हो गई थी। वह तीन दिन तक सम्बंधित कम्पनी के कार्यालय में चक्कर लगाता रहा। इस दौरान साइबर ठगों ने उसके बैंक खाते की नेट बैंकिंग आईडी के पासवर्ड व आईडी बदल कर तीन लोगों को बेनिफिशयरी बना कर तीन दिन में करीब 55 लाख रुपए ट्रांसफर कर लिए।
साइबर ठगों ने एजेंसी के एचडीएफसी बैंक के खाते से 13 ट्रांजेक्शन किए। जिसमे से 10 ट्रांजेक्शन के माध्यम से तीन दिन में 55 लाख रुपए के करीब खुद के बैंक खातों में ट्रांसफर कर लिए तथा तीन ट्रांजेक्शन फेल होने के कारण रुपए वापस आ गए। गुरुवार को बैंक से स्टेटमेंट लेने पर ठगी का पता चला।
पिछले माह ही बढ़ाई थी लिमिट

एजेंसी संचालक राजेन्द्र कुमार ने बताया कि बैंक की ओर से उनके बैंक खाते की लिमिट पिछले माह ही करीब 96 लाख रुपए की थी। इसके कारण बैंक खाते में 90 लाख रुपए से अधिक की राशि थी।
वहीं उनके पास एक कॉल आया था। इसके बाद उसका सिम कार्ड बन्द हो गया और साइबर ठगों ने बैंक खाते से करीब 55 लाख रुपए नेट बैंकिंग के माध्यम से ट्रांसफर कर लिए। घटना को लेकर ऑनलाइन एफआईआर करवा दी गई है।

Hindi News/ Alwar / मोबाइल नम्बर हैक कर नेट बैंकिंग आईडी बदल ठगे 55 लाख रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो