scriptअलवर जिले में यहां भारी पथराव और फायरिंग, गाय की भी कर दी हत्या, आठ थानों की पुलिस व स्पेशल फोर्स तैनात | Firing And Stone Throwing In Alwar After Dispute In Two Groups | Patrika News

अलवर जिले में यहां भारी पथराव और फायरिंग, गाय की भी कर दी हत्या, आठ थानों की पुलिस व स्पेशल फोर्स तैनात

locationअलवरPublished: Jan 10, 2019 09:05:18 am

Submitted by:

Hiren Joshi

बच्चों का विवाद झगड़े में तब्दील हो गया, इसमें 18 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Firing And Stone Throwing In Alwar After Dispute In Two Groups

अलवर जिले में यहां भारी पथराव और फायरिंग, गाय की भी कर दी हत्या, आठ थानों की पुलिस व स्पेशल फोर्स तैनात

अलवर जिले के लक्ष्मणगढ़ कस्बे के गांव अलबक्स का बास में कहासुनी से शुरू हुआ विवाद झगडे में तब्दील हो गया। झगडे में लाठी, फर्सी, पथराव और फायरिंग हुई । दोनों पक्षों के करीब आधा दर्जन लोग चोटिल हुए। पुलिस ने मामले में 18 जनों को शांतीभंग करने के मामले में गिरफ्तार किया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के गांव अलबक्स का बास में गत पंचायत चुनाव के कारण दो पक्षों में रंजिश चल रही है। मंगलवार रात को बच्चों में विवाद को हो गया। जिससें दोनो पक्षों के लोगों में कहासुनी हो गई । कुछ ही देर में आपसी कहासुनी से शुरु हुआ विवाद झगड़े में तब्दील हो गया। झगड़े में दोनों पक्षों में जमकर पथराव हुआ। झगड़े के दौरान किसी ने घर मे बंध रही गाय को लाठी मार दी। जिससे गाय की मौत हो गई। ग्रामीणों ने दोनों पक्षों में हो रहे झगड़े की सूचना लक्ष्मणगढ़ थाना पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद तुरन्त बाद एसएचओ अजीत सिंह बड़सरा मय पुलिस जाप्ते के मौके पर पहुंचे और पुलिस को देखकर झगड़ा कर रहे लोग मौके से फरार हो गए। एसएचओ ने मौके पर पहुंच कर मामले की जानकारी ली। जिस पर मौजूद मिले लोगों ने एक दूसरे पक्ष पर गाय को मारने का आरोप लगाया। इधर, पुलिस मृतक गाय को कब्जे में लेकर थाने पहुंची। मंगलवार रात को गाय का पोस्टमार्टम करवा कर शव को दफनाया। इधर, पुलिस ने देर रात्रि ही मामले में पांच जनों को हिरासत में ले लिया।
वहीं बुधवार की अलसुबह की दोबारा दोनों पक्षों में आमने-सामने हो गए। स्थिती तनावपूर्ण हो गई। कुछ ही देर झगड़ा हो गया जिसमेंदोनो पक्षों में फायरिग हुई व जमकर लाठी, फर्सी ओर पथराव हुआ। ग्रामीणों ने झगड़े की सूचना मिलने के बाद एसएचओ अजीत सिंह तीन वाहनों से भारी पुलिस जाप्ते के साथ अलबक्सका बास गांव पहुंचे। झगड़ा कर रहे लोगों तितर बितर करने का प्रयास किया। इस दौरान भी दोनों पक्षों में बार-बार हो रहे पथराव व तनावपूर्ण स्थिती को देखते हुए घटना की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी। कुछ ही देर बाद में डीएसपी ओमप्रकाश मीना व बड़ौदा मेव, गोविन्दगढ़ थाना पुलिस सहित कई पुलिस थानों का जाप्ता मौके पर पहुंचा और स्थिति को नियंत्रण किया।
घर व दुकानों में भी जमकर तोडफ़ोड़

झगड़े के दौरान एक पक्ष के लोगों ने दूूसरे के घरों व दुकानों में जमकर तोडफोड़ दी। एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों की परचूनी की दूकान पर तोडफोड़ कर सामान को क्षतिग्रस्त कर दिया। दुकान के बाहर रखी चारपाई सहित अन्य सामान को तोड़ दिया। झगडे के दौरान हुए पथराव में कई मकानों के गेट व जंगले तक टूट गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो