scriptक्रॉस प्वाइंट मॉल में आग | Fire in the Cross Point Mall | Patrika News

क्रॉस प्वाइंट मॉल में आग

locationअलवरPublished: May 26, 2019 09:17:52 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

आग लगने पर सबको बाहर निकाला, चिंगारी भी नहीं मिली

Fire in the Cross Point Mall

क्रॉस प्वाइंट मॉल में आग

अलवर.

सूरत में अग्निकांड के बाद अलवर में रविवार को मॉक ड्रिल के जरिए जिम्मेदार विभागों की तत्परता को परखा गया। करीब 20 मिनट में पुलिस, चिकित्सा विभाग, दमकल व प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई। जानकारों का कहना है कि मॉक ड्रिल पर अधिकतर विभागों की टीम जिस तरह समय पर पहुंची वैसे ही असलियत में आग लगने पर समय पर पहुंचने की जरूरत है। तभी जान-माल की हानि होने से बचाया जा सकता है।
2:10 बजे सूचना : क्रॉस प्वाइंट मॉल में आग लगी

मॉक ड्रिल के लिए 2:10 बजे कंट्रोल रूप से सूचना सबको भिजवाई गई कि क्रॉस प्वाइंट मॉल में आग लग गई है, तुरंत पहुंचे। सूचना मिलने पर सबसे पहले शिवाजी पार्क थाना पुलिस पहुंची। इसके बाद चिकित्सा विभाग की टीम। फिर दमकल व प्रशासन के अधिकारी पहुंच गए। अधिकतर विभागों की टीम करीब आधा घण्टे से पहले जेल चौराहा स्थित क्रॉस प्वाइंट मॉल पर पहुंच गए। वहां जाकर पता चला कि मॉक ड्रिल है।
दमकल का दम देखा

मौके पर पहुंचने के बाद दमकल व आग बुझाने के सिस्टम को चालू करके देखा गया। बाकायदा लोगों को और दुकानदारों को मॉल से बाहर बुलाया गया। आग लगने की सूचना मिलने पर दुकानदार तुरंत दुकानों को छोडकऱ बाहर भी आ गए। हालांकि जैसे ही लोगों का पता चला कि मॉक ड्रिल है, तब वापस दुकानों पर चले गए।
मॉल का सिस्टम भी परखा

यह मॉक ड्रिल था। अधिकतर टीम समय पर ही पहुंच गई। कॉल का फायर सिस्टम भी चलाकर देखा गया। चूड़ी मार्केट जैसे बाजारों में अतिक्रमण भी हटाया जाएगा। ताकि आग लगने पर काबू पाने में दिक्कत नहीं आए।
फतेह सिंह मीना, आयुक्त, नगर परिषद अलवर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो