अलवर में दो पक्षों में झगड़ा, पार्षद का सिर फूटा, थाने का घेराव किया

By: Hiren Joshi

Published On:
Jul, 11 2019 04:31 PM IST

  • अलवर में दो पक्षों में झगड़ा हो गया, इसमें कई लोग घायल हो गए।

अलवर. एनईबी थाना क्षेत्र के निकट मूंगस्का में एक सरकारी बोरवेल से पानी सप्लाई को लेकर चल रहा विवाद बुधवार को खून खराबे तक पहुंच गया। एक दिन पहले पार्षद भमलोत के साथ बड़ी संख्या में महिला पुरुष अतिरिक्त जिला कलक्टर, जलदाय विभाग के एक्सईएन, बिजली निगम के अधिकारियों के अलावा पुलिस थानाधिकारी से मिले। बोरवेल संचालन को लेकर शिकायत की गई। उसके अगले दिन बुधवार सुबह आपसी झगड़े में पार्षद का सिर फूट गया। इसके बाद लोगों ने फिर थाने का घेराव किया। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है।

क्या है बोरवेल का विवाद

मूंगस्का में पुराना बोरवेल सूख गया। करीब एक माह पहले ही विधायक कोटे से नया बोरवेल लगा है। इस बोरवेल का संचालन कुछ लोग समिति के जरिए करना चाह रहे थे। जिसकी एवज में पैसे उगाना शुरू कर दिया। पार्षद सुरजीत भमलोत सङ्क्षहत सैकड़ों लोगों ने इसका विरोध किया। सबने कहा कि समिति के जरिए पैसा उगाही करने वाले इसे अपने कब्जे में लेना चाहते हैं। फिर मनमर्जी से पैसा वसूलना शुरू हो जाएगा। जबकि यहां अधिकतर गरीब परिवार है। पैसा दे नहीं सकते। इसके विरोध में सबने मिलकर विरोध किया है।

फिर रात्रि को थाने का घेराव

इसके बाद मंगलवार रात्रि को पार्षद सहित अन्य लोगों ने थाने का घेराव कर वहीं के कुछ लोगों पर आरोप लगाया कि वे उनको धमकी दे रहे हैं। बुधवार सुबह दोनों पक्षों में विवाद होने की सूचना मिली। जिसमें पार्षद सुरजीत भमलोत का सिर फूट गया। इस मामले में पुलिस का कहना है कि अभी जांच कर रहे हैं। कोई वीडिय़ो भेज रहा है। दूसरा पक्ष कह रहा है कि हमने किसी को सिर में चोट नहीं मारी। जबकि पार्षद उन पर आरोप लगा रहे हैं। इस कारण जांच के बाद ही पूरा मामला सामने आ सकेगा।

Published On:
Jul, 11 2019 04:31 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।