scriptअलवर की ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल, मुख्य सडक़ों और चौराहों पर अवैध पार्किंग, कैसे गुजरे राहगीर? | Encroachment And Illegal Parking On Roads At Alwar | Patrika News
अलवर

अलवर की ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल, मुख्य सडक़ों और चौराहों पर अवैध पार्किंग, कैसे गुजरे राहगीर?

अलवर शहर के मुख्य रास्तों और चौराहों पर राहगीरों के चलने के लिए जगह ही नहीं बची है, अवैध पार्किंग से फुटपाथ पर कब्जा हो गया है।

अलवरSep 16, 2019 / 06:18 pm

Lubhavan

Encroachment And Illegal Parking On Roads At Alwar

अलवर की ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल, मुख्य सडक़ों और चौराहों पर अवैध पार्किंग, कैसे गुजरे राहगीर?

अलवर. अलवर शहर के नंगली सर्किल से कम्पनी बाग रोड और अम्बेडकर चौराहा के निकट खुले निजी संस्थान ट्रैफिक व्यवस्था को पलीता लगा रहे हैं। संचालकों ने अपने-अपने संस्थानों के बाहर मुख्य सडक़ पर अवैध पार्किंगबना दी है। जिसके कारण उनके यहां आने वाले मरीज और उनके परिजनों का दुपहिया-चौपहिया वाहन सडक़ के बीच तक खड़े रहते हैं। जिससे राहगीरों को निकलने में परेशानी होती है। वहीं, दुर्घटनाओं का खतरा बना हुआ है।
नंगली सर्किल से कम्पनी बाग रोड और अम्बेडकर चौराहे के आसपास कई निजी संस्थान हैं। जहां रोजाना सैकड़ों मरीज व अन्य लोग आते हैं। निजी संस्थान संचालकों ने अपने भवनों में पर्याप्त पार्र्किंग इंतजाम नहीं किए हैं। पार्किंग के लिए सरकारी सडक़ को कब्जा लिया है। उनके यहां आने वाले मरीज और उसके परिजनों के वाहनों को गार्ड सडक़ पर खड़ा करा रहे हैं। रोजाना हालात यह रहते हैं कि इन निजी संस्थानों के बाहर सडक़ के बीच तक सैकड़ों दुपहिया-चौपहिया वाहन खड़े रहते हैं। दोनों तरफ से यातायात का आवागमन होने के कारण यहां दिनभर जाम की स्थिति बनी रहती है।
कई बाद यहां दुर्घटनाएं भी हो चुकी है। यहां के हालातों से जिम्मेदारी अधिकारी बखूबी परिचित हैं, लेकिन इसके बावजूद भी कार्रवाई के लिए कोई कदम नहीं उठा रहे हैं। जिम्मेदार अधिकारियों की उदासीनता का खामियाजा शहर की जनता को भुगतना पड़ रहा है। कुछ इसी तरह के हालात अम्बेडकर चौराहे के पास भी हैं।
यहां भी बड़ी संख्या में निजी संस्थान है और इनके बाहर वाहनों की अवैध पार्किंग रोड जाम की समस्या का कारण बनी है।

Home / Alwar / अलवर की ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल, मुख्य सडक़ों और चौराहों पर अवैध पार्किंग, कैसे गुजरे राहगीर?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो