script– धनतेरस के लिए सोने चांदी के आइटमों की बढ़ी मांग | diwali festival | Patrika News

– धनतेरस के लिए सोने चांदी के आइटमों की बढ़ी मांग

locationअलवरPublished: Oct 18, 2019 09:00:29 pm

Submitted by:

Jyoti Sharma

इस बार बैंकाक की ज्वैलरी रहेगी खास
अलवर. दीपावली से दो दिन पहले आने वाले धनतेरस को लेकर बाजार में तैयारियां शुरू हो गई है। इस बार 25 अक्टूबर को धनतेरस का त्योहार मनाया जाएगा। धनतेरस को खरीददारी के लिए सबसे शुभ दिन माना जाता है।

- धनतेरस के लिए सोने चांदी के आइटमों की बढ़ी मांग

– धनतेरस के लिए सोने चांदी के आइटमों की बढ़ी मांग

इस दिन लोग अपने घरों के लिए सोने चांदी के आइटम, बर्तन, इलेक्ट्रोनिक्स आइटम, वाहन आदि की खरीददारी करते हैं। इसके चलते बाजार पूरी तरह से सजने लगे हैं। सबसे ज्यादा तैयारियां आभूषण विक्रेताओं ने की है। खास तौर से चांदी के लक्ष्मी, गणेश, सिक्के, चांदी के पूजा के बर्तन चांदी के गिफ्ट आइटमों से बाजार पूरी तरह से सजा हुआ है। इधर, सोने चांदी में तेजी के बाद भी बाजार में ग्राहकों की कोई कमी नहीं ह। धनतेरस पर सोना चांदी खरीदना अच्छा माना जाता है लेकिन लोग इनवेस्टमेंट के हिसाब से ही ये सब खरीद रहे हैं।
डायमंड लुक देती हैं बैंकाक ज्वैलरी

भगत सिंह सर्किल के पास सोने चांदी के विक्रेता रवि सोनी ने बताया कि मेरी कोशिश रहती हैं कि हर बार ग्राहकों के लिए कुछ खास लाया जाए। इसलिए इस बार बैंकाक ज्वैलरी खास तौर से लाई गई है। सोने चांदी व डायमंड की ज्वैलरी खरीदना बहुत महंगा है क्योंकि इनके दाम बहुत ज्यादा है। लेकिन बैंकाक ज्वैलरी इन सबसे सस्ती हैं और इसका लुक डायमंड की तरह आता है। दीपावली व पार्टी में जाने के लिए यह अधिक पसंद की जा रही हैं। इसमें चमक अधिक होती हैं साथ ही अधिक टिकाऊ भी है। आभूषण को सजाने के लिए स्टोन लगाए गए हैं। इस बार लक्ष्मी गणेश, चांदी का नारियल, सिक्के, पूजा के बर्तन के अलावा लाइटवेट ज्वैलरी आई हुए हैं।सोने के सिक्के खरीद सकते हैं ग्राहकबजाजा बाजार में आभूषण विक्रेता दीपक गर्ग ने बताया कि इस बार सोना चांदी महंगा होने के बाद भी लोगों में धनतेरस की खरीददारी का उत्साह अलग नजर आ रहा है। क्योंकि सोना चांदी कभी व्यर्थ नहीं जाते हैं। दीपावली पर्व के लिए इस बार ज्वैलर्स ने खास तैयारी की है। बाजार में होने वाली सजावट में भी व्यापार महासंघ के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। ग्राहकों के लिए इस बार चांदी के सिक्के के साथ साथ सोने के सिक्के भी लाए गए हैं। जो कि 1 ग्राम से लेकर 20 ग्राम तक उपलब्ध है। इसके अलावसा एंटीक ज्वैलरी लाई गई है। जो कि नया आइटम है। यह ज्वैलरी कुछ सफेद के साथ साथ कुछ नया पन लिए हुए हैं। लोग इस दिन चांदी के लक्ष्मी गणेश खरीदतें इसलिए वो भी छोट बड़े आकार में लाए गए हैं।
लाइटवेट ज्वैलरी है खास

पसंदधनतेरस पर पूजा के लिए लक्ष्मी गणेश तो खरीदते ही महिलाएं खास तौर से सजने संवरने के लिए कुछ नया खरीदती है। इसलिए त्योहारी सीजन को देखते हुए लाइटवेट ज्वैलरी दुकानो ंपर सजाई गई है। इसमें अंगूठी, पायल, इयर रिंग, झुमकी, नथ व टीका आए हुए हैं। आभूषणों को रखने के लिए सुंदर शोकेस व पर्स भी दिए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो