24 गोवंशों को मुक्त कराया

By: Shyam Sunder Sharma

Updated On:
10 Sep 2019, 06:28:15 PM IST

  • गोतस्करों ने पुलिस पर की फायरिंग
    -लक्ष्मणगढ़ व बडौदामेव पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

अलवर. लक्ष्मणगढ़ व बडौदामेव थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से बड़ी कार्रवाई करते हुएं गोवशों से भरे एक ट्रक को पकड़ कर 24 गोवंशों को मुक्त करवाया है।

लक्ष्मणगढ़ पुलिस थाने के एससआई मान सिंह यादव ने बताया कि सोमवार देर रात्रि को मुखबिर से सूचना मिली की मालाखेड़ा की और से एक ट्रक लक्ष्मणगढ़ थाना इलाके की ओर आ रहा है। जिसमें गोवंश भरे होने की आंशका है। सूचना मिलने के बाद क्षेत्र में गश्त कर रहे एएसआई मान सिंह ने मय पुलिस जाप्ते के मौजपुर गांव में मय हथियारों के नाकाबंदी की। कुछ देर बाद ही एक ट्रक आता देख एएसआई व पुलिस जवानों ने ट्रक चालाक को रोकने का ईशारा किया। लेकिन ट्रक चालक ने पुलिस को देखकर ट्रक की गति और तेज कर पुलिस की नाकाबंदी को तोड़ कर वाहन को शहदका, बडाबास बूटोली की और भगा ले गया।

नाकाबंदी तोडऩे के बाद पुलिस ने ट्रक का पीछा किया तथा इसकी जानकारी बडौदामेव थाने को देकर संदिग्ध दस ट्रक का लगातार पीछा किया। वहीं बडौदामेव थाना क्षेत्र के शीतल गांव के पास सामने से बडौदामेव थाना पुलिस व पीछे से लक्ष्मणगढ़ थाना पुलिस से घिरा देख कर गोतस्कर ट्रक को खड़ा कर पुलिस पर फायरिग करते हुए अंधेरे का फायदा उठा कर खेतों में होकर फरार हो गए।

हाइवे फायर किए

गोतस्कारों की ओर से अचानक की फायरिंग के जवाब में एएसआई मान सिंह यादव ने दो राउंड हवाई फायर किए। बाद में पुलिस ने गोतस्कारों की खेतों में तलाश की लेकिन गोतस्कारों की कोई जानकारी नही मिल पाई।

गोवंशों को गोशाला में पहुंचाया

पुलिस ने ट्रक की जांच की तो ट्रक में 24 गोवंश भरे हुए मिले। इनमें से एक गोवंश मृत अवस्था में मिला। जिस पर पुलिस ने ट्रक को जप्त कर गोवंशों को बगड़ तिराया स्थित सुधासागर गोशाला में दाखिल करवाया तथा मृत मिले गोवंश को दफनवाया। इधर, इस सम्बंध में एएसआई मानसिंह यादव ने बडौदामेव थाना पुलिस में अज्ञात गोतस्कारों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। इधर,पुलिस ने मामला दर्ज कर गोतस्कारों की तलाश शुरू कर दी है।

कार्रवाई के बाद भी नहीं रुक रही गोतस्करी

लक्ष्मणगढ़ सहित लक्ष्मणगढ़ सीओ सर्किल व जिले की पुलिस की ओर से गोतस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसके बावजूद भी गोतस्करी रूकने का नाम नहीं ले रहेी है। गौरतलब है कि अकेले लक्ष्मणगढ़ थाना पुलिस की ओर से गत दिनों आधा दर्जन से अधिक गोतस्करों के खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है।

Updated On:
10 Sep 2019, 06:28:15 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।