script

मेवात में बाइकों पर घर-घर जाकर बेचा जाता है गोमांस, यूपी में बूचडख़ानों पर कार्रवाई के बाद अलवर बना कसाइयों पहली पसंद

locationअलवरPublished: Jul 31, 2018 03:33:24 pm

Submitted by:

Prem Pathak

https://www.patrika.com/alwar-news/

Cow Slaughtering in alwar after UP slaughter house seized

मेवात में बाइकों पर घर-घर जाकर बेचा जाता है गोमांस, यूपी में बूचडख़ानों पर कार्रवाई के बाद अलवर बना कसाइयों पहली पसंद

उत्तर प्रदेश में बूचडख़ानों पर हुई कार्रवाई के बाद अब मेवात व अलवर के क्षेत्र में गोमांस बेचा जा रहा है। गोकशी कर चोरी-छिपे मांस बेचने का धंधा अलवर और हरियाणा के पूरे मेवात इलाके में चल रहा है। इसे बेचने वालों में केवल अलवर के लोगों का हाथ नहीं है, बल्कि यह लोग हरियाणा व यूपी के हैं जो यहां आकर यह काम कर रहे हैं। धंधे से जुड़े लोग ग्राहकों के घर तक पॉलिथीन कैरीबैग में पैक कर गोमांस की डिलीवरी करते हैं। सडक़ों पर आवारा घूमता गोवंश इन्हें मुफ्त मिल जाता है, इसलिए यह व्यापार शत प्रतिशत मुनाफे का होता है, इस व्यापार में ग्राहक और बेचने वो तो एक-दूसरे को बखूबी जानते हैं, लेकिन बाहरी लोगों को भनक तक नहीं लग पाती।
अलवर के नंगला रायसिस में खुली थी दुकान

सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में बूचडख़ानों पर करीब एक साल पहले सरकार की कार्रवाईयों के बाद धंधे से जुड़े लोगों ने भी अलवर व मेवात क्षेत्र का रुख कर लिया है। करीब छह माह पहले अलवर शहर से सटे नंगला रायसिस के समीप यूपी से आए कुरैशी परिवार ने मीट की दुकान खोली। यहां अन्य मीट के साथ उसने गोमांस बेचना शुरु कर दिया, लेकिन यह बात किसी गांव वाले को पता चल गई। उसके बाद गांव केा बदनामी से बचाने के लिए दुकान बंद करा उसे भगा दिया गया।
टपूकड़ा में बाइक पर गोमांस ले जाते पकड़ा था यूपी निवासी

गोमांस बेचने का मामला 25 जुलाई को टपूकड़ा के खुशखेड़ा औधोगिक क्षेत्र मे पकड़ा गया था। यहां ग्रामीणों ने बाइक पर गोमांस ले जाने के शक में एक व्यक्ति को रोका और पुलिस को सौंपा। पुलिस ने तलाशी ली तो बाइक पर लगे दो बैग मे मीट बरामद हुआ। पुलिस ने मौके पर ही पशु चिकित्सक बुलाकर जांच कीद्ध उसने इसे गोमांस बताया। पकड़ा गया यामीन पुत्र किफायतुल्ला उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर का रहने वाला निकला। उसने मीट हरियाणा से खरीदकर लाना बताया। वह गोतस्करी के आरोप में फिलहाल न्यायिक अभिरक्षा में है।

ट्रेंडिंग वीडियो