जिलेभर में घूमेगी मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा, लेकिन अलवर व बहरोड़ में नहीं करेंगी सभा, जानिए क्या है कारण

Hiren Joshi

Publish: Sep, 12 2018 04:03:05 PM (IST)

https://www.patrika.com/alwar-news/

भाजपा की गौरव यात्रा आगामी 20 सितम्बर से जिले के 10 विधानसभा क्षेत्रों में घूमेगी, लेकिन जिला मुख्यालय अलवर व जिले की हॉट सीट बहरोड़ में मुख्यमंत्री की सभाएं नहीं होंगी। प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री की केवल पांच विधानसभा क्षेत्रों में ही सभाएं होंगी और करीब 20 से ज्यादा जगह स्वागत होगा। हालांकि गौरव यात्रा कार्यक्रम को अभी अंतिम रूप दिया जाना शेष है, लेकिन पार्टी से जुड़े लोगों में जिले में पांच सभाओं के आयोजन की चर्चा है।

भाजपा की राजस्थान गौरव यात्रा संभवत

20 सितम्बर को अलवर जिले में सुरेर से प्रवेश करेगी। गौरव यात्रा में मुख्यमंत्री तीन दिन अलवर जिले के विधानसभा क्षेत्रों में घूमेंगी। वहीं बानसूर में जनसभा कर कोटपूतली के रास्ते जिले से प्रस्थान कर जाएंगी। इस दौरान पांच विधानसभा क्षेत्र राजगढ़-लक्ष्मणगढ़, रामगढ़, कोटकासिम, तिजारा, बानसूर में एक-एक जनसभा का कार्यक्रम निर्धारित किया गया है। वहीं 20 से अधिक स्थानों पर मुख्यमंत्री के स्वागत का कार्यक्रम रहेगा।

जिले में पांच संभाएं प्रस्तावित

जिला मुख्यालय अलवर पर मुख्यमंत्री की जनसभा जरूरी मानी जा रही थी, लेकिन यात्रा के रणनीतिकारों ने अलवर शहर में सिर्फ स्वागत का कार्यक्रम रखा है। यह भी चर्चा है कि यह स्वागत कार्यक्रम भी शहर के बाहर एक चौराहे पर तय किया जा रहा है। गौरव यात्रा का अलवर में रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है, लेकिन जनसभा नहीं होगी। यही बात लोगों में खासी चर्चा का कारण बन रही है। अलवर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा को गत लोकसभा उपचुनाव में 25457 वोटों की शिकस्त मिली थी। इसी तरह जिले की राजनीति की हॉट सीट बहरोड़ में लोकसभा उपचुनाव में भाजपा 21826 वोटों से पिछड़ी थी। इस कारण दोनों ही विधानसभा क्षेत्रों में गौरव यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री की सभा जरूरी मानी जा रही थी।

शहर की हालत नहीं देख पाएंगी मुख्यमंत्री

अलवर शहर में जनसभा नहीं होने और रात्रि विश्राम भी शहर के समीप एक फोर्ट में होने की चर्चा के चलते मुख्यमंत्री अलवर शहर की हालत से रुबरू नहीं हो पाएंगी। लोगों को लंबे समय से मुख्यमंत्री का अलवर आने का इंतजार है। लोकसभा उपचुनाव के दौरान वे दो दिन अलवर में रुकी थी। उस दौरान दो दिन कार्यकर्ताओं से संवाद भी किया था।

राजस्थान गौरव यात्रा का फाइनल कार्यक्रम प्रदेश स्तर पर तैयार हो रहा है। जल्द ही यात्रा का कार्यक्रम मिल जाएगा। यात्रा के दौरान पांच विधानसभा क्षेत्रों में जनसभा कराने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। समय की कमी के चलते यात्रा के दौरान सभी विधानसभा क्षेत्रों में जनसभा संभव नहीं है। इस कारण मुख्यमंत्री के स्वागत के कार्यक्रम निर्धारित किए जा रहे हैं।
-पं. धर्मवीर शर्मा, जिलाध्यक्ष भाजपा अलवर।

More Videos

Web Title "Cm Vasundhara Raje Will Not do conference in alwar"

Rajasthan Patrika Live TV