script

अलवर जिले में शांतिपूर्ण हुए चुनाव, यहां जाने कितना रहा मतदान प्रतिशत

locationअलवरPublished: Aug 31, 2018 02:59:40 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

Alwar Student Union Election 2018 Voting Percentaage

अलवर जिले में शांतिपूर्ण हुए चुनाव, यहां जाने कितना रहा मतदान प्रतिशत

अलवर. छात्रसंघ चुनाव को लेकर शुक्रवार को वोट डाले गए। मतदान को लेकर राजर्षि भर्तृहरि मत्स्य विश्वविद्यालय में उत्साह दिखाई दिया, यहां 92 प्रतिशत विद्यार्थियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वहीं राजनीतिक रूप से चर्चा में रहने वाले बाबू शोभाराम राजकीय कला महाविद्यालय में मतदान के प्रति छात्रों में उत्साह कम नजर आया, इस कारण यहां मतदान का प्रतिशत मात्र 28.29 तक ही पहुंच पाया।
मतदान को लेकर शहर में सुबह से ही छात्र-छात्राओं की भागदौड़ शुरू हो गई। छात्र-छात्राएं अपने समर्थक प्रत्याशी के समर्थन में अधिकाधिक मतदान के लिए विद्यार्थी मतदाताओं को घरो, हॉस्टल से मतदान केन्द्र कॉलेज तक पहुंचाने में जुट गए। सुबह से ही शहर सहित जिले के प्रमुख कॉलेजों के बाहर छात्र-छात्राओं की भीड़भाड़ दिखाई दी। छात्र संगठनों के पदाधिकारी भी मतदान का जायजा लेते दिखे। वहीं 10 बजे बाद मतदान में तेजी आई। दोपहर एक बजे मतदान का समय खत्म होने के कारण छात्राओं की भागदौड़ तेज हो गई।
अंतिम समय तक मतदाताओं को मतदान केन्द्र तक पहुंचाने में छात्र-छात्राएं व्यस्त दिखे। मतदान के कारण राजर्षि कॉलेज चौराहा, जीडी कॉलेज के बाहर एवं जेल चौराहा पर मेले का सा माहोल रहा। सभी कॉलेजों में मतदान के दौरान शांति व्यवस्था के लिए पुलिस के पुख्ता इंतजाम किए गए। कुछ छात्रों को फर्जी तरीक से वोट डालने के प्रयास से रोका गया, वहीं एक पूर्व छात्रसंघ को फर्जी तरीके कॉलेज में प्रवेश करने से रोका गया।
मतदान खत्म होने तक राजर्षि भर्तृहरि मत्स्य विवि में 92, विधि कॉलेज में 73, राजर्षि कॉलेज में 41.25, कॉमर्स कॉलेज में 30.10 एवं बाबू शोभाराम कला कॉलेज में 28.29 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। मतदान के बाद प्रत्याशियों के एजेंट के समक्ष मतपेटियों को सील किया गया।
अब परिणाम का इंतजार

चुनाव समाप्त होने के बाद अब प्रत्याशियों के साथ-साथ मतदाताओं को छात्रसंघ चुनावों के परिणाम का इंतजार है। छात्रसंघ चुनावों का परिणाम 11 सितंबर को आएगा। चुनाव व परिणाम के 10 दिन शांति रहेगी। वहीं चुनाव परिणाम वाले दिन कोई जीत का जश्न मनाएगा तो कोई हार को सहन करेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो