scriptअलवर एसपी ने दोपहर को ऑनलाइन ठगी को लेकर नसीहत दी, शाम को 96 हजार रुपए पार | Alwar SP Paris Deshmukh Statement On Online loot | Patrika News

अलवर एसपी ने दोपहर को ऑनलाइन ठगी को लेकर नसीहत दी, शाम को 96 हजार रुपए पार

locationअलवरPublished: Jul 12, 2019 11:40:45 am

Submitted by:

Hiren Joshi

online loot in alwar : अलवर पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ने दोपहर को कहा कि अलवर में ऑनलाइन ठगी की वारदातें कम हुई हैं और शाम को खाते से 96 हजार पार हो गए।

Alwar SP Paris Deshmukh Statement On Online loot

अलवर एसपी ने दोपहर को ऑनलाइन ठगी को लेकर नसीहत दी, शाम को 96 हजार रुपए पार

अलवर. online loot in alwar : ओएलएक्स ( olx ) के जरिए सस्ती कार बेचने का झांसा देकर लूट करने वाले गिरोह को पकडऩे के बाद गुरुवार दोपहर को पुलिस अधीक्षक परिस देशमुख ( paris dshmukh ) ऑनलाइन ठगी ( online thug ) करने को लेकर नसीहत दे रहे थे। दावा भी कर रहे थे कि पुलिस के पास शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई की जाती है। इसके कुछ घण्टे बाद ही शाम करीब छह बजे बाद गोपाल टाकीज के सामने स्थित सेवानिवृत कर्मचारी प्रकाश चन्द माथुर के बैंक खाते से 96 हजार 500 रुपए पार कर लिए गए।
हालांकि इस मामले में पूरी तरह से ठगी करने वालों को कतई तकलीफ नहीं हुई। ठग ने खुद को प्रकाश चंद माथुर का रिलेटिव बताकर कहा कि आपके खाते में 20 हजार रुपए डाल रहा हूं। मुझे आपका एटीएम नम्बर, सीवीवी नम्बर बता दें। इसके बाद ठगी करने वाले ने नौ बार ओटीपी पूछा। नौ बार ही बता दिया गया। जिससे आसानी से खाते से पेटीएम के जरिए पैसा ट्रांसफर कर लिया गया। करीब छह बजकर 23 से 6:52 बजे तक खाते से पैसा ट्रांसफर किया।
मांगे बैंक स्टेटमेंट

दिन में पुलिस अधीक्षक कहते रहे कि ऑनलाइन ठगी के मामले में तुरंत कार्रवाई की जाती है लेकिन, गुरुवार शाम को हुई ठगी की शिकायत करने जब परिवादी कोतवाली पहुंचा तो वहां उनसे बैंक का स्टेटमेंट मांगा गया। इसके आगे कुछ नहीं किया। इसके बाद व्यक्ति खुद अपने स्तर पर यह जानकारी करता रहा कि आखिर पैसा कैसे वापस आ सकता है। जिस खाते में पैसा गया है उसे कैसे ब्लॉक कराया जाए। लेकिन इस बीच काफी समय खप चुका था। एक बार बैंक खाते से पैसा दूसरे खाते में चले जाने पर वापस आने के अवसर नहीं के बराबर हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो