scriptजमीन दिलाने के नाम पर इस युवक ने बड़ी शातिरता से की लाखों की ठगी, अलवर पुलिस ने यहां से किया गिरफ्तार | Alwar Police Arrest Fake Land Dealer | Patrika News

जमीन दिलाने के नाम पर इस युवक ने बड़ी शातिरता से की लाखों की ठगी, अलवर पुलिस ने यहां से किया गिरफ्तार

locationअलवरPublished: Oct 18, 2018 04:17:52 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

Alwar Police Arrest Fake Land Dealer

जमीन दिलाने के नाम पर इस युवक ने बड़ी शातिरता से की लाखों की ठगी, अलवर पुलिस ने यहां से किया गिरफ्तार

अरावली विहार थाना पुलिस ने फर्जी तरीके से जमीन बेचने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने के आरोप में एक जने को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को बुधवार को न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा गया है। पुलिस आरोपी से गहनता से पूछताछ कर रही है। वहीं, उसके अन्य चार साथियों की तलाश जारी है।
थानाधिकारी हरिसिंह ने बताया कि सोनावा डूंगरी निवासी विनोद सिंह राजपूत ने 23 नवम्बर 2017 को थाने में प्रकरण दर्ज कराया कि वह प्रोपर्टी का काम करता है। उसके नयाबास स्थित ऑफिस पर करनाल निवासी सोनू व अमन नामक युवक आए। उन्होंने कहा कि रामगढ़ के गांव सरहेटा निवासी जुबेर खान की उत्तरप्रदेश के सहारनपुर में 104 जमीन है जो उसने इकरारनामे पर 9 लाख रुपए प्रति बीघा के भाव से सहारनपुर निवासी मजीद खान से खरीदी है।
उसकी रजिस्ट्री कराने के लिए जुबेर के पास पैसे नहीं है। जुबेर जमीन बेचना चाहता है। अगर वह चाहे तो जमीन खरीद सकता है। सोनू और अमन ने इस जमीन को 9.50 लाख रुपए प्रति बीघा के हिसाब से बिकवाने का झांसा देते हुए करनाल निवासी रमेश नामक व्यक्ति से भी मिलवाया। विनोद उनके झांसे में आ गया और जुबेर को 22 लाख रुपए नकद और 63 लाख रुपए की राशि के दो चेक दे दिए और जमीन का इकरारनामा करा दिया। बाद में उन्होंने इकरारनामा छीन दिया और विनोद को भगा दिया।
पुलिस ने इस सम्बन्ध में प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने मंगलवार रात प्रकरण में आरोपी रामगढ़ के सरहेटा गांव निवासी जुबेर खान (23) पुत्र नवाब खान को गिरफ्तार कर लिया। प्रकरण में अन्य आरोपी सोनू, अमन, मजीद व रमेश अभी फरार हैं। जिनकी तलाश जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो