script

जहां बनवाना था अण्डर पास, वहां अलवर नगर परिषद ने बिना अनुमति के शुरु कर दिया शौचालय का काम

locationअलवरPublished: Aug 27, 2018 11:57:03 am

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

Alwar Nagar Parishad Making Toilet Near Kalimori Without permission

जहां बनवाना था अण्डर पास, वहां अलवर नगर परिषद ने बिना अनुमति के शुरु कर दिया शौचालय का काम

अलवर. सरकारी विभागों में तालमेल की कमी और आम जनता के दर्द की अनदेखी का नमूना अलवर में देखने को मिल रहा है। शहर की सैकड़ों कॉलोनियों के एक लाख से अधिक लोगों की उम्मीद कालीमोरी अंडरपास के संभावित स्थान पर शौचालय बनाया जा रहा है। सार्वजनिक निर्माण विभाग की सडक़ पर नगर परिषद ने बिना किसी लिखित अनुमति के यह काम शुरू कर रखा है। नींव खुदने के बाद जब काम दिखने लगा तो पीडबल्यूडी अधिकारियों ने काम रुकवाने की तैयारी शुरू कर दी। उन्होंने शनिवार को ही नगर परिषद को स्थिति से अवगत कराकर काम रुकवाने को कहा है। हालांकि शाम तक काम जारी था।
कालीमोरी रेलवे फाटक बंद होने के बाद फाटक के उस पास बसी कॉलोनियों के बाशिंदों का जीवन ही बदल गया है। उनकी परेशानियां बढऩे के कारण पहले दिन से ही अंडरपास बनाने की मांग की गई थी। अंडरपास निर्माण के लिए निर्धारित जगह को अंतिम रूप नहीं दिया गया है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि जिस जगह शौचालय बनाया जा रहा है वहीं अंडरपास निकलेगा। चूंकि आगे रेलवे ओवरब्रिज है। ऐसे मेंं यही जगह अंडरपास के लिए मुफीद बताई जा रही है। क्षेत्र के लोगों में इसे लेकर रोष भी है। बिना अनुमति एसी शौचालय बनाने की बात पर नगर परिषद के अधिकारी मौखिक सहमति का दावा कर रहे हैं। पीडबल्यूडी के अधिकारी इसके लिए लिखित स्वीकृति और अंडरपास की बात कर रहे हैं।
कालीमोरी फाटक के निकट बिना अनुमति के कार्य किया जा रहा था। जानकारी मिलते ही काम रुकवा दिया गया। मैंने नगर परिषद आयुक्त को लिखित में काम रोकने के लिए अवगत करा दिया है। उन्हें स्पष्ट कर दिया गया है कि यहां पहले से रेलवे अंडरपास बनाने की चर्चा है। ऐसे में कोई अन्य निर्माण संभव नहीं है।
एम.एल.मीना, अधीक्षण अभियंता, पीडबल्यूडी, अलवर
कालीमोरी के यहां शौचालय बनाया जा रहा है। इस संबंध में पूर्व में जिला कलक्टर की मौजूदगी में मौखिक सहमति मिल गई थी। अब जो स्थिति सामने आ रही है उसमें जल्द ही उच्च स्तर पर चर्चा कर निर्णय करेंगे।
रामकिशोर मीना, आयुक्त, नगर परिषद, अलवर।

ट्रेंडिंग वीडियो