scriptराजस्थान की इस लोकसभा सीट पर प्रधानमंत्री मोदी से लेकर राहुल गांधी तक की है नजर, लोकसभा चुनाव से पूर्व कर रहे यह काम | Alwar Lok Sabha Seat Is Very Important For BJP And Congress | Patrika News

राजस्थान की इस लोकसभा सीट पर प्रधानमंत्री मोदी से लेकर राहुल गांधी तक की है नजर, लोकसभा चुनाव से पूर्व कर रहे यह काम

locationअलवरPublished: Feb 04, 2019 12:25:24 pm

Submitted by:

Hiren Joshi

लोकसभा चुनावों की तैयारियां भाजपा व कांग्रेस ने शुरु कर दी है। भाजपा व कांग्रेस दोनों के लिए राजस्थान की यह लोकसभा सीट महत्वपूर्ण है।

Alwar Lok Sabha Seat Is Very Important For BJP And Congress

राजस्थान की इस सीट पर प्रधानमंत्री मोदी से लेकर राहुल गांधी तक की है नजर, लोकसभा चुनाव से पूर्व जमीनी हकीकत तलाश रहे दोनों दल

अलवर. लोकसभा चुनाव की तारीख का ऐलान अभी चुनाव आयोग ने नहीं किया है, लेकिन प्रमुख राजनीतिक दल अभी से अपने-अपने दल की जमीनी हकीकत तलाशने में जुट गए हैं। कांग्रेस की जमीनी हकीकत तलाशने के लिए रविवार को जिला प्रभारी मंत्री ममता भूपेश के अलवर आईं, वहीं केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर 5 फरवरी को अलवर में भाजपा की जमीनी हकीकत तलाशेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुंधाशु त्रिवेदी का भी 11 फरवरी को अलवर में अलवर, भरतपुर व झुंझनूं के कलस्टर की बैठक लेने का कार्यक्रम है। विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया पूरी होते ही कांग्रेस, भाजपा समेत अन्य प्रमुख राजनीतिक दल लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। पूर्वी राजस्थान का सिंहद्वार अलवर की लोकसभा सीट राजनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण मानी जा रही है। यही कारण है कि भाजपा व कांग्रेस ने अलवर लोकसभा सीट के लिए जमीनी हकीकत तलाशना शुरू कर दिया है।
कांग्रेस भी अंदरखाने लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है। कांग्रेस की पिछले दिनों फूलबाग में हुई बैठक में जिला पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि और पूर्व जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर संभावित प्रत्याशी का सिंगल नाम का पैनल प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेजा जा चुका है। वहीं अलवर की प्रभारी मंत्री ममता भूपेश ने भी कांग्रेसियों की बैठक ली। उन्होंने भी लोकसभा चुनाव से पूर्व कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया।
भाजपा आलाकमान के लिए अलवर सीट महत्वपूर्ण

अलवर लोकसभा सीट भाजपा के लिए खास है, यही कारण है कि पार्टी आलाकमान अलवर की सीट को गंभीरता से ले रहा है। इसका कारण है कि प्रदेश की राजनीतिक बयार अलवर से शुरू होती है। तभी तो खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्ष 2013 व 2018 में विधानसभा चुनाव के चुनाव प्रचार का आगाज अलवर से किया। वहीं लोकसभा चुनाव 2014 में अलवर की लोकसभा सीट भाजपा की झोली में गई तथा प्रदेश में सभी 25 सीटों पर वह काबिज होने में कामयाब रही। पूर्व अनुभव को देखते हुए ही भाजपा इस बार भी अलवर सीट को लेकर गंभीर है, तभी तो यहां पार्टी की हकीकत जानने के लिए केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर व सुधांशु त्रिवेदी को भेजने का निर्णय किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो