script

इस बड़े अधिकारी ने अलवर की हालत देखकर कहा, शहर को नरक बना रखा है, जिम्मेदारों को लगाई लताड़

locationअलवरPublished: Sep 24, 2018 10:57:43 am

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/

Alwar condition : UDD Secretary pawan goyal did inspection of alwar

इस बड़े अधिकारी ने अलवर की हालत देखकर कहा, शहर को नरक बना रखा है, जिम्मेदारों को लगाई लताड़

अलवर. सफाई व्यवस्था और सडक़ों का जायजा लेने आए नगरीय विकास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पवन कुमार गोयल शहर के हालात को देख कर भडक़ गए। जगह-जगह खुदी सडक़ों, कचरे और कीचड़ को देख कर गोयल ने जिम्मेदार अधिकारियों को जमकर लताड़ लगाई। गोयल ने यहां तक कह दिया कि आप लोगों ने शहर को नर्क बना रखा है। उन्होंने सात दिन में हालत सुधारने और हर दिन की रिपोर्ट वीडियो रिकार्डिग और फोटो के जरिए जयपुर भेजने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री की गौरव यात्रा के दौरान व्यापारी व आमजन की शिकायत के बाद रविवार को गोयल अलवर आए थे ।
गोयल ने सुबह साढ़े नौ बजे से दोपहर करीब सवा बारह बजे तक शहर को देखा। पॉश कॉलोनियों गंदगी, बदबू, कीचड़, टूटी सडक़ों को लेकर जनता के गुस्से का भी उनको सामना करना पड़ा। इस अवसर पर नगर विकास न्यास के सचिव कानाराम, अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर अरविन्द कुमार सेंगवा, नगर परिषद के आयुक्त रामकिशोर मीना सहित सम्बंधित अधिकारी उपस्थित थे। बाद में उन्होंने सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक भी ली।
स्कीम एक में आते ही कुछ लोगों ने एसीएस को साफ शब्दों में कहा कि कभी यह कॉलोनी पूरे प्रदेश में जानी जाती थी। आज यहां ठहरना मुश्किल हो गया है। सीवर का पानी घरों में आ रहा है। सीवरेज कनेक्शन उटपटांग कर दिए। कोई सुनता नहीं है। पानी की लाइन डालने वालों ने दादागिरी मचा रखी है। कनेक्शन करने के नाम के पैसे मांगते हैं। यहां की शिकायत पर एसीएस ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि दो दिन में समस्या का समाधान किया जाए।
मालवीय नगर में सामुदायिक भवन के सामने बदबू मार रही गदंगी को देख बोले कि ऐसा लगर रहा नरक में रह रहो हों। नगर परिषद आयुक्त रामकिशोर मीणा से बोले के ऐसा नहीं है कि आज मैं आ गया तो कचरा हट जाए। नियमित रूप से कचरा हटाने की व्यवस्था करें। जीडी कॉलेज से अल्कापुरी जाने वाले रोड पर नाले में कचरा व दो पार्क देखकर बोले कि ये क्या है। घास व झाडिय़ां खड़ी हैं।
ईटाराणा सडक़ पर निर्देश

ईटाराणा रोड के हालात को लेकर उद्यमी बाबू झालानी ने शिकायत की। इस पर एसीएस ने कहा कि कलक्टर से समाधान कराएं।

इंटरलॉकिंग टाइल्स क्यों

सडक़ों पर पानी नहीं रुकना चाहिए। जगह-जगह इंटरलॉकिंग टाइल्स लगे होने पर कहा कि ऐसा क्यों है। जिसका अधिकारियों के पास कोई जवाब नहीं था। उन्होंने कहा कि पानी नालियों से निकल सके इसकी व्यवस्था करें।

ट्रेंडिंग वीडियो