script

शहर के सबसे वीआईपी इलाके से हुआ मुकेश मित्तल का अपहरण, विधायक का घर उसी गली में, कुछ ही दूरी पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री का घर

locationअलवरPublished: Sep 17, 2018 09:09:07 am

Submitted by:

Hiren Joshi

https://www.patrika.com/alwar-news/ Alwar Businessman kidnapping

Alwar Businessman Kidnapping: Kidnapping Of Businessman From Posh Area

शहर के सबसे वीआईपी इलाके से हुआ मुकेश मित्तल का अपहरण, विधायक का घर उसी गली में, कुछ ही दूरी पर पूर्व केन्द्रीय मंत्री का घर

अलवर में जहां से मुकेश मित्तल का अपहरण हुआ वह शहर का सबसे बड़ा पॉश इलाका है। शहर के पॉश इलाके मोती डूंगरी में काफी वीआईपी रहते हैं। मुकेश मित्तल के घर की लाइन में जिला प्रमुख निवास व शहर विधायक बनवारी लाल सिंघल का मकान है। उसके घर के सामले डीएसपी कार्यालय है। इसके साथ ही नागरिक सुरक्षा ऑफिस है। वहीं कुछ दूरी पर ही पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह का मकान है। पुलिस अन्वेषण भवन भी 200 मीटर के दायरे में है।
पॉश इलाके में हुई वारदात

घटनास्थल शहर के पॉश इलाकों में शामिल हैं। व्यापारी मित्तल के मकान के सामने पुलिस उपाधीक्षक (दक्षिण) का कार्यालय है। शहर के प्रमुख व्यवसायियों और राजनेताओं के मकान भी इसी इलाके में हैं। इसके अलावा उक्त मार्ग पर रातभर यातायात संचालित रहता है।
सुरक्षा पर उठे सवाल

शहर के सबसे वीआईपी इलाके से व्यापारी मुकेश मित्तल का अपहरण होना इलाके की सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़े करता है। इस इलाके के 3 किलोमीटर आगे शहर सीमा समाप्त हो जाती है, लेकिन वहां भी कोई चैक पोस्ट या पुलिस कर्मी नहीं दिखे।
पूरे घर में नहीं सीसीटीवी कैमरे

व्यापारी मुकेश मित्तल का घर काफी बड़ा है। सुरक्षा के लिए घर में गार्ड तैनात हैं, लेकिन सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं। घर के किसी भी कोने में सीसीटीवी कैमरे नहीं होने के कारण बदमाशों की पहचान नहीं हो सकी। पुलिस आसपास के मकानों और होटल आदि के सीसीटीवी फुटेज खंगालने में जुटी है।
पैदल आए बदमाश

वारदात को अंजाम देने बदमाश पैदल आए थे। संभवत: वह अपनी गाड़ी किसी अन्य स्थान पर खड़ी करके आए। वारदात करने के बाद वह व्यापारी की गाड़ी लेकर भागे। सघन नाकेबंदी के बाद भी देर रात तक पुलिस को बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा। बदमाश संभवत: व्यापारी की गाड़ी को कहीं सुनसान इलाके में छोडकऱ अपनी गाड़ी से फरार हो गए।

ट्रेंडिंग वीडियो