scriptकुंभ में UP सरकार की किरकिरी, स्वामी केश्वाचार्य बोले, शिवराज चौहान जैसी व्यवस्था नहीं कर सके योगी आदित्यनाथ | Yogi Adityanath Kumbh 2019 Arrangement Weak Than Shivraj Chauhan | Patrika News
प्रयागराज

कुंभ में UP सरकार की किरकिरी, स्वामी केश्वाचार्य बोले, शिवराज चौहान जैसी व्यवस्था नहीं कर सके योगी आदित्यनाथ

स्वामी केशवाचार्य ने किया दावा, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने जो व्यवस्था उज्जैन सिंहस्थ में कई थी वह व्यवस्था प्रयागराज में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नही कर पाए है। 2013 में हुए इलाहाबाद कुंभ से भी कमजोर है इस बार व्यवस्था।

प्रयागराजJan 14, 2019 / 06:06 pm

रफतउद्दीन फरीद

Swami Keshwanand Yogi Adityath

स्वामी केश्वानंद योगी आदित्यनाथ

सुधीर पंडित
प्रयागराज. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने जो व्यवस्था उज्जैन सिंहस्थ में कई थी वह व्यवस्था प्रयागराज में योगी नही कर पाए है। वही 2013 के इलाहबाद कुम्भ से भी कमजोर व्यवस्था है।


प्रयागराज कुम्भ में श्री लक्ष्मी वेंकटेश वैकुंठ ट्रस्ट के अध्यक्ष स्वामी केश्वचार्य महाराज ने व्यवस्थाओ को लेकर अपनी बात कही। उन्होंने कहा कि कुम्भ का पहला स्नान संक्राति को होना है और जिस तरह से व्यवस्था की गई है उससे संत और यात्री परेशान हो रहे है। राज्य सरकार को चाहिए कि वह आने वाले यात्रियों को मार्गदर्शन करने के लिए हर मार्ग या चौराहा पर दल तैनात करें।

स्वयं चलाये स्वछता अभियान
संत तो तपस्या करने आये है। कमी निकलना हमारा काम नही है। वैसे सरकार अपने स्तर पर ठीक कार्य करने का काम कर रही है। अफसरशाही ओर कर्मचारी के कारण कार्य मे देरी हो रही है। हिन्दू धर्म का सबसे बड़ा पर्व होने से संत तो स्वयं ही बहुतसी व्यवस्था कर लेते है।
 

सेक्टरवार हो व्यवस्ता
पिछले कुम्भ 2013 में हर तरह की व्यवस्ता थी। इस बार क्षेत्र बढने ओर बजट बढ़ाने के बावजूद व्यवस्थाओ में कमी है। हर सेक्टर में शासकीय व्यवस्था होना जरूरी। संत को राशन सहित कई कार्यो के लिए भटकना पैड रहा है। यात्री भी परेशान हो रहे है।

18 वर्ष की उम्र में संभाली गद्दी
बिहार निवासी स्वामी केश्वचार्य ने बताया कि 18 वर्ष की उम्र में अपने गुरु और दादा की गद्दी संभाली। 1978 में बनाराश से एम ए में टॉप किया। 1984 में पीएचडी फिलोसोफी में की है। 5 भाई और 5 बहनों में से एक केश्वचार्य गरीबो को शिक्षा, हॉस्पिटल, निशुल्क दावा वितरण आदि कार्य कर रहे है।

Home / Prayagraj / कुंभ में UP सरकार की किरकिरी, स्वामी केश्वाचार्य बोले, शिवराज चौहान जैसी व्यवस्था नहीं कर सके योगी आदित्यनाथ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो