scriptसपा मुखिया अखिलेश यादव से मिलने से पहले इन सपा नेताओं पर मुकदमा दर्ज, यूपी में गरमाई सियासत | Uday Prakash sued before meeting with Akhilesh Yadav | Patrika News

सपा मुखिया अखिलेश यादव से मिलने से पहले इन सपा नेताओं पर मुकदमा दर्ज, यूपी में गरमाई सियासत

locationप्रयागराजPublished: Oct 09, 2018 10:38:44 am

समाजवादी पार्टी के उदय प्रकाश यादव सहित 18 लोंगो पर हुआ मुकदमा दर्ज

akhilesh yadav

ausu

इलाहाबाद: इलाहाबाद विश्वविद्यालय के नवनियुक्त छात्रसंघ अध्यक्ष उदय प्रकाश यादव के खिलाफ़ अध्यक्ष बनने के बाद पहला मामला दर्ज हुआ है।इस मुकदमें में उदय यादव सहित 18 अन्य के खिलाफ मारपीट और धमकी देने का मामला कर्नलगंज थाने में दर्ज हुआ है।हालैंड हॉल छात्रावास के छात्र ने कर्नलगंज थाने में मामला दर्ज कराया है।

बता दें कि विवि में बीते 5 अक्टूबर को छात्रसंघ चुनाव की मतगणना के बाद विवि के हालैंडहाल छात्रावास में आगज़नी के साथ जमकर तोड़ फोड़ हुई थी।जिसमे अखिल भारतीय परिषद के अध्यक्ष उम्मीदवार अतेन्द्र सिंह सहित 20 छात्रों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।जिसमें पुलिस ने चार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।इस घटना के बाद विवि सहित छात्रावास में तनाव बना हुआ था। सोमवार की शाम दूसरे पक्ष ने भी समाजवादी छात्र सभा से विश्वविद्यालय के अध्यक्ष उदय प्रकाश यादव सहित 18 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया ।

छात्रावास के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मतगणना के बाद उदय प्रकाश यादव और अवनीश यादव के कमरे में कुछ लोगों ने आग लगा दी थी । जिसके बाद छात्रावास पहुंचे समाजवादी छात्र सभा के कार्यकर्ता और समर्थकों ने दर्जनभर कमरों का ताला तोड़कर उनका सामान फेंका और छात्रों के साथ मारपीट की। बता दें कि आगजनी की घटना अब मतदान और चुनाव से अलग होकर छात्रावास में वर्चस्व की जंग बनती दिख रही है। जहां एक तरफ नवनिर्वाचित अध्यक्ष उदय प्रकाश यादव अपने समर्थकों के साथ डटे हुए हैं। तो वहीं दूसरे पक्ष के हाथ एक वीडियो लगा जिसमें समाजवादी छात्र सभा के वरिष्ठ नेता और पूर्व अध्यक्ष प्रत्याशी अजीत यादव पूर्व विधायक छात्रावास कैम्पस को आग लगाने की बात कह रहे हैं । जिसको लेकर मामला तूल पकड़ रहा है।

हॉलैंड हाल छात्रावास के अंदर वासी रत्नेश राय ने कर्नलगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया है कि उसके साथ उदय प्रकाश यादव सहित अन्य लोगों ने मारपीट की। कमरे का ताला तोड़ा और उसका सामान बाहर फेंक दिया। साथ ही छात्रावास से कई अन्य छात्रों ने भी आरोप लगाया कि उनके साथ मारपीट की गई और छात्रावास से भाग जाने की धमकी दी गई है। इस मामले को लेकर सोमवार को कर्नलगंज थाने में तहरीर दी गई।जिस पर 18 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। बता दें कि विश्वविद्यालय में आगजनी की घटना का मामला शांत होता नहीं दिख रहा है।

समाजवादी छात्र सभा को विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव में जीत मिलने के बाद छात्र सभा के नेता जश्न मनाने के लिए अपने मुखिया के से मिलने जाने वाले थे। नवनिर्वाचित अध्यक्ष उदय प्रकाश सहित अन्य समाजवादी छात्र सभा के समर्थक अपने नेता अखिलेश यादव से मिलने लखनऊ जाने वाले थे ।वहीं उसके पहले मुकदमे में सियासत गर्म कर दी है। जो जल्द शांत होती नही दिख रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो