script

UP सरकार को बड़ा झटका, बाहुबली अतीक अहमद को सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात शिफ्ट करने को कहा, CBI जांच का आदेश

locationप्रयागराजPublished: Apr 23, 2019 04:39:54 pm

व्यापारी के अपहरण और जबरन सम्पत्ति हड़पने के मामले की सीबीआई जांच का दिया आदेश।
पांच दिन पहले 19 अप्रैल को ही यूपी सरकार ने अतीक अहमद को उनके गृह जिले इलाहाबाद की नैनी जेल में किया था शिफ्ट।

Atiq Ahmad

अतीक अहमद

इलाहाबाद. लोकसभा चुनाव में अतीक अहमद को उनके गृहजनपद इलाहाबाद की नैनी सेंट्रल जेल में शिफ्ट करने के मामले में यूपी की योगी सरकार को बड़ा झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट के मंगलवार के निर्देश के बाद अब अतीक अहमद को इलाहाबाद के बजाय गुजरात की जेल में शिफ्ट किया जाएगा। इसके अलावा कारोबारी को कथित तौर पर धमकी देने के मामले की जांच भी सीबीआई करेगी।
https://twitter.com/ANI/status/1120626664566939648?ref_src=twsrc%5Etfw
 

यूपी की योगी सरकार ने बीते 19 अप्रैल को ही अतीक अहमद को बरेली से उनके गृह जिले इलाहाबाद की नैनी सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया है। ऐसा माना जा रहा था कि अतीक अहमद फूलपुर उपचुनाव की तरह इस लोकसभा चुनाव में भी जेल से ही ताल ठोंक सकते हैं। पर अब इस चर्चा पर विराम लगता दिख रहा है। सुप्रीम कोर्ट ने निर्देश दिया है कि कथित तौर पर बाहुबली अतीक अहमद और उनके सहयोगियों की ओर से व्यापारी के अपहरण मामले की जांच सीबीआई करे। इतना ही नहीं कोर्ट ने अतीक को यूपी से सैकड़ों किलोमीटर दूर गुजरात की जेल में भेजने का निर्देश भी दिया है।
बताते चलें कि अतीक पर देवरिया जेल में रहते हुए अपने गुर्गों के जरिये लखनऊ के कारोबार मोहित जायसवाल को अगवा किया गया। मोहित को देवरिया जेल में अतीक के पास लाया गया, जहां उसकी पिटायी कर करोड़ों की सम्पत्ति के कागजात पर साइन भी करवाए गए। मोहित ने यह आरोप खुद लगाए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो