डिप्टी सीएम के क्षेत्र में लिखी जा रही वर्चस्व के जंग की पटकथा,प्रशासन सतर्क

By: Prasoon Kumar Pandey

Published On:
Sep, 12 2018 06:02 PM IST

  • चुनाव में जीत दर्ज कराने के लिए शुरू हुआ धनबल और बाहुबल का खेल

इलाहाबाद:इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव की सरगर्मियां हर दिन बढ़ रही हैं।वही विश्वविद्यालय में वर्चस्व के जंग की भी पटकथा तैयार होती दिख रही है। विवि प्रशासन के तमाम निर्देशों के बावजूद छात्र नेता लिंगदोह की सिफारिशों की खुले आम धज्जियां उड़ा रहे हैं। और पुलिस प्रशासन को चुनौती दे रही है।चुनाव में खुद को मजबूत दिखाने के लिए विश्वविद्यालय कैम्पस में मठाधीश और माफियाओं का जमावड़ा शुरू हो गया। जिसको लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस के अधिकारियों को अपराधियों के आने और चुनाव में आपराधिक घटनाओं के होने की आशंका की जताई है।

पैनल में टिकट पाने की जोर आजमाइश
विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव 5 अक्टूबर को होने है।जिसको लेकर छात्र संगठन सहित निर्दलीय प्रत्याशी अपनी अपनी जोर.आजमाइश में लगे है। कैम्पस में अध्यक्ष उपाध्यक्ष महामंत्री सहित कुल पांच पदों पर चुनाव होना है। जिसमे सबसे ज्यादा भीड़ अध्यक्ष और महामंत्री पद के लिए है। हालाकि अभी किसी छात्र संगठन ने पैनल उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है।लेकिन अपनी ताकत दिखा कर उम्मीदावर टिकट लेने की कवायद में लगे है। जिसके लिए छात्र नेता ***** दोह की सिफारिशों को हवा में उड़ा रहे हैं। एक तरफ जहां शहर हार्डिंग से पटे पड़े हैं तो वहीं खुलेआम शहर की सड़कों पर पैदल जुलूस से लेकर दोपहिया और चार पहिया वाहनों का काफिला ले कर निकल रहे है।

पानी की तरह बहा रहे पैसा
ज्यादातर छात्र नेता अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए पानी की तरह पैसा बहा रहे है।वही बाहुबल के आकर्षण से अपने साथ भीड़ इकठ्ठा करने में लगे है। जिसमे पूर्वांचल के मठाधिशों की बड़ी तादात है। छात्र संघ चुनाव में धनबल बाहुबल नई बात नही है। बीते कई चुनाव में छात्र संघ पर कब्जा जमाने के लिए खून की छीटें पड़े है। लेकिन पहली बार विवि प्रशासन ने पुलिस प्रशासन को घटनाओं के लिए आगाह किया है।बता दें की विवि के छात्रावासों में कई बड़े अपराधिक छवि वाले पूर्व छात्रनेताओं की भीड़ लगने लगी है।

छात्रावासों में सज रहा दरबार
कैम्पस में पूर्व छात्र नेताओ और मठाधीश के आने से माहौल गरम है। आपराधिक प्रवृत्ति के छात्र नेताओं का जमावड़ा छात्रावासों में होने से विवि के अधिकारी परेशान दिख रहे है। कैम्पस में सुरक्षा बढाने की मांग की है।कैम्पस के आस पास से गुजरने वाले बड़े काफिलो की रिकोर्डिंग करने के निर्देश जारी किये है।चीफ प्रॉक्टर रामसेवक दुबे ने एसएसपी को लिखित जानकारी देते हुए बताया है। कि छात्रावासों में आपराधिक तत्व सक्रिय हो गए हैं।अधीक्षकों से लगातार सूचना मिल रही है।आम छात्रों का छात्रावासों में रहना दुश्वार हो गया है। यह छात्र नेताओं के साथ दिन भर उम्मीदवारों के लाबिंग कर रहे है।और रात में दरबार सजा कर मठाधिसी कर रहे हैं।

Published On:
Sep, 12 2018 06:02 PM IST

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।