scriptसुमित शुक्ला हत्याकांड मामले में यह अधिकारी हुए तलब,प्रशासनिक खेमे में मची खलबली | student leader sumit shukla murder case in Allahabad | Patrika News

सुमित शुक्ला हत्याकांड मामले में यह अधिकारी हुए तलब,प्रशासनिक खेमे में मची खलबली

locationप्रयागराजPublished: Nov 01, 2018 10:44:20 pm

हत्याकांड के बाद पुरे कैम्पस में तैनात है फ़ोर्स,प्रशासनिक अधिकारियों में हडकंप

allahabad university

sumit shukla

प्रयागराज:इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने 31 अक्टूबर/ 01 नवम्बर की रात को पीसीबी छात्रावास में सुमित शुक्ला हत्याकांड मामले मे विवि के कुलपति ने गंभीरता से संज्ञान लेते हुए। कुलपति के आदेश पर विवि के रजिस्ट्रार ने एक साथ विश्वविद्यालय के पांच बड़े प्रशासनिक अधिकारियों से जबाब तलब करते हुए उन्हें नोटिस जारी किया।

रजिस्ट्रार ने पीसीबी हॉस्टल के सुपरिटेंडेंट को कारण बताओ नोटिस जारी किया।इसके अलावा पीसीबी छात्रवास के वार्डन के साथ साथ विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर, चीफ सिक्योरिटी ऑफीसर और डीन स्टूडेंट वेलफेयर से घटना की विस्तृत रिपोर्ट मांगी गयी है।

पीसीबी हॉस्टल के सुपरिटेंडेंट को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए पूछा गया है कि 31 अक्टूबर /0 1 नवंबर की रात को ऐसी घटना छात्रावास में कैसे हुई। छात्रावास में पहले से सुरक्षा के समुचित प्रबंध क्यों नहीं किए गए थे। छात्रावास के सुपरिटेंडेंट से 48 घंटों के अंदर जवाब मांगा गया है। अगर उन्होंने जवाब नहीं दिया तो विश्वविद्यालय प्रशासन यह मान कर चलेगा कि उनके पास कहने को कुछ नहीं है। ऐसी स्थिति में विश्वविद्यालय नियमों के हिसाब से कार्रवाई करेगा।साथ ही छात्रावास के वार्डन से घटना का विस्तृत जवाब मांगा गया है।

उधर विश्वविद्यालय के चीफ प्रॉक्टर को जारी पत्र में उनसे इस घटना की विस्तृत रिपोर्ट तो मांगी ही गई है, साथ में उन्हें कहा गया है कि वे जिला प्रशासन के साथ मिलकर गंभीरतापूर्वक काम करें और भविष्य में ऐसे किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके सुरक्षा के कड़े कदम उठाएं।विश्वविद्यालय ने सिक्योरिटी ऑफिसर से भी 72 घंटों के अंदर इस घटना के हर पहलू की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। उनसे इस घटना के कारणों के संदर्भ में जवाब तलब किया गया है। वहीँ डीएसडब्लू को जारी पत्र में उनसे घटना पर रिपोर्ट मांगी गयी है, ताकि आवश्यक कदम उठाए जा सके।

विश्वविद्यालय ने पीसीबी छात्रावास के सुपरिटेंडेंट को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। कई प्रशासनिक अधिकारियों से भी विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। हम छात्रों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं कर सकते।भविष्य में ऐसी अप्रिय घटना न घटे हम इसके लिए बेहद गंभीर हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो