scriptशंकराचार्य ने कहा राम मंदिर के नाम पर लोगों को धोखा दे रही भाजपा | Shankaracharya said BJP cheating people in Ram mandir | Patrika News

शंकराचार्य ने कहा राम मंदिर के नाम पर लोगों को धोखा दे रही भाजपा

locationप्रयागराजPublished: Dec 01, 2018 07:28:14 pm

स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने कहा लोगों का ध्यान जनाक्रोश से भटकाने के लिए उठाया जा रहा है मंदिर का मामला

2019 kumbh

kumbh

प्रयागराज। द्वारका पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने राम मंदिर निर्माण को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर फिर हमला बोला है। शंकराचार्य ने कहा है कि भाजपा और मोदी सरकार राम मंदिर के नाम पर लोगों को धोखा दे रही है और उन्हें गुमराह करने की कोशिश कर रही है। शंकराचार्य स्वरूपानंद का आरोप है कि मोदी सरकार के खिलाफ पैदा हुए जनाक्रोश से लोगों का ध्यान भटकाने के लिए ही मंदिर का मुद्दा एक बार फिर गरमाया जा रहा है।


शंकराचार्य ने कहा, जो पार्टी राम मंदिर निर्माण और दूसरे मुद्दों पर जनता से किया गया वायदा पूरा नहीं कर रही है और पिछले चुनाव के अपने घोषणा पत्र पर अमल न कर रही हो, अगले चुनाव में उसके खिलाफ वोट करना चाहिए। उन्होंने साफ़ तौर पर कहा कि अगर उनके इस बयान की वजह से भाजपा को चुनाव में हार का सामना करना पड़ता है तो उन्हें इसकी परवाह नहीं होगी।

सरकार नहीं बनवा सकती है मंदिर
प्रयागराज में मीडिया से बात करते हुए शंकराचार्य स्वरूपानंद ने कहा, राम मंदिर निर्माण को लेकर अध्यादेश लाने की जो बात की जा रही है, वह भी लोगों को धोखा देने व गुमराह करने की ही कोशिश है, क्योंकि कोई भी चुनी सरकार, जो संविधान का शपथ लेती है वह कोई भी धार्मिक स्थल बनवा ही नहीं सकती है। दरअसल, संविधान की शपथ लेने के बाद वह धर्मनिरपेक्ष हो जाती है।

जो वायदे न पूरे करे उसे वोट न दिए जाएं
शंकराचार्य ने अयोध्या और प्रयागराज के श्रृंगवेरपुर में भगवान राम की भव्य प्रतिमा लगाने के ऐलान को भी गलत बताया। शंकराचार्य ने कहा कि लोगों को अब राम मंदिर चाहिए। रामभक्त पुतले से संतोष नहीं करेंगे। उनके मुताबिक़ भगवान राम के पुतले लगाए जाने से राम मंदिर निर्माण के रास्ते बंद किये जा रहे हैं। शंकराचार्य स्वरूपानंद ने कहा है कि अगले चुनाव में लोगों को मतदान ज़रूर करना चाहिए और साथ ही घोषणा पत्र में किये गए वायदों को पूरा न कर पाने वाली पार्टी को सबक सिखाते हुए उसके खिलाफ मतदान करना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो