scriptरिटायर जज की सुरक्षा में तैनात सिपाही सर्विस रिवॉल्वर के साथ फरार, पुलिस अफसरों में हड़कंप | security guard of Retired judge abscond with his service revolver and bullets | Patrika News

रिटायर जज की सुरक्षा में तैनात सिपाही सर्विस रिवॉल्वर के साथ फरार, पुलिस अफसरों में हड़कंप

locationप्रयागराजPublished: Oct 29, 2018 02:25:40 pm

नियमित जांच के दौरान तैनाती की जगह न मिलने पर हड़कंप, पुलिस की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू

UPP

रिटायर जज की सुरक्षा में तैनात सिपाही सर्विस रिवॉल्वर के साथ फरार, पुलिस अफसरों में हड़कंप

प्रयागराज। जिले के सिविल लाइंस थाना क्षेत्र में रहने वाले एक रिटायर्ड जज की सुरक्षा में तैनात पुलिस का सिपाही सर्विस रिवॉल्वर और जिंदा कारतूस के साथ फरार हो गया। इस बात की जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग के आला अधिकारियों में हड़कंप मच गया है। पुलिस की ओर से इस मामले में एफआईआर दर्ज कराई गई है, अब उक्त सिपाही की तलाश की जा रही है।
पुलिस के मुताबिक पूर्व जज की सुरक्षा में तैनात आरक्षी मुकेश कुमार सिंह के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। प्रतिसार निरीक्षक (आरआई—प्रथम) की ओर से मिली शिकायत पर पुलिस ने सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक आरआई—प्रथम अनीश मिश्रा ने प्रयागराज जनपद के फूलपुर निवासी मुकेश के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में दर्ज कराई गई शिकायत में कहा है कि मुकेश सिविल लाइंस स्थित प्रियदर्शिनी अपार्टमेंट में रहने वाले पूर्व जस्टिस बीके शुक्ला की सुरक्षा में तैनात था। उसे पुलिस लाइन से एक पिस्टल और 30 कारतूस दिए गए थे। लेकिन वह डयूटी से गायब है।
जज बोले 11 अगस्त से ही गायब

नियमित चेकिंग के दौरान 20 अक्टूबर को जब दैनिक अधिकारी आरएस तिवारी पहुंचे तो सिपाही मुकेश अनुपस्थित मिला। जिसके आधार पर उसके खिलाफ सिविल लाइंस थाने में तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई। वहीं, रिटायर्ड जज शुक्ला का कहना है कि सिपाही 11 अगस्त से ही नहीं आ रहा है।इंस्पेक्टर शिवमंगल सिंह ने बताया कि आरआई की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। गौरतलब है कि हाल ही में गुरुग्राम में एक जज की पत्नी और बेटे की उनके ही सुरक्षागार्ड ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो