scriptइलाहाबाद विश्वविद्यालय में लहराया सपा और एनएसयूआई का परचम, भारी बवाल, बम बाजी, आगजनी | Samajwadi party wins Allahabad University union election | Patrika News
प्रयागराज

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में लहराया सपा और एनएसयूआई का परचम, भारी बवाल, बम बाजी, आगजनी

युवाओं के बीच नही चला मोदी और योगी का जादू, राहुल गांधी के लिए अच्छे संकेत

प्रयागराजOct 06, 2018 / 03:27 am

प्रसून पांडे

allahabad university

ausu

इलाहबाद. इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के परिणाम शुक्रवार देर रात आ गए। रात एक बजे घोषित परिणामों के अनुसार समाजवादी छात्र सभा ने अध्यक्ष सहित दो पदों पर जीत दर्ज की है। एनएसयूआई को भी दो सीट पर सफलता मिली है, जबकि एबीवीपी को एक पद पर संतोष करना पड़ा । चुनाव परिणाम की घोषणा के साथ विश्वविद्यालय में भारी बवाल हो गया । जमकर आगजनी की गई । कैंपस में स्थित हॉलैंड हाल छात्रावास के कई कमरों में आग लगा दी गई| मौके पर भारी पुलिस बल तैनात की गई है| फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने का प्रयास कर रही है । पूर्व अध्यक्ष अवनीश यादव, जीते हुए प्रत्याशी उदय प्रकाश यादव, पूर्व अध्यक्ष प्रत्याशी अजीत यादव के कमरे में आग लगाई गई है ।

विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में एक बार फिर समाजवादी पार्टी ने बाजी मारी है। वहीं कांग्रेस की एनएसयूआई ने दो पदों पर जीत हासिल कर कर सभी राजनीतिक समीकरणों को ध्वस्त कर दिया है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को पहले की तरह फिर महामंत्री पद पर संतोष करना पड़ा और योगी और मोदी का जादू फेल होता दिखा। समाजवादी छात्र सभा से जीते हुए उदय प्रकाश यादव ने अपनी जीत का श्रेय अपने नेता अखिलेश यादव को दिया। कहा यह बड़े परिवर्तन का संकेत है। आने वाले चुनाव का आगाज हो चुका है।

शुक्रवार को विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के मतदान के बाद देर रात एक बजे परिणाम घोषित किया गया। इस परिणाम में अध्यक्ष पद पर उदय प्रकाश यादव ने 3698 वोट पाकर समाजवादी परचम लहराया तो वहीं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अतेन्द्र सिंह को 2924 वोट मिले। उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के प्रत्याशी अखिलेश यादव ने 2157 वोट पाकर जीत दर्ज की तो वहीं नितेश सिंह राजपूत निर्दलीय उम्मीदवार को 1842 वोट पर संतोष करना पड़ा। एनएसयूआई की इस जीत ने सभी राजनीतिक पंडितो के समीकरण को तोड़ दिया। बता दें 2018 के छात्र संघ चुनाव में एनएसयूआई के पैनल को प्रत्याशी नहीं मिले थे। लेकिन दो पदों पर उम्मीदवार उतार कर जीत दिलाना बड़ी कामयाबी रही। उपाध्यक्ष पद पर जीते अखिलेश यादव ने कहा, यह जीत राहुल गाँधी की है। युवाओं के बीच उनकी बढती लोकप्रियता का संकेत है।

वहीं विश्वविद्यालय में सबसे ज्यादा संवेदनशील महामंत्री का पद रहा, जिस पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने 2823 वोट पाकर जीत हासिल की है। बता दें बीते चुनाव में भी परिषद् को महामंत्री के एक ही पद पर संतोष करना पड़ा था। वहीं समाजवादी छात्र सभा के राहुल सिंह रूद्र दूसरेस्थान पर रहे और 2553 वोट मिले। ज्वाइंट सेक्रेट्री पर सत्यम सिंह सैनी ने 3199 वोट हासिल करके अपनी विजय पताका फहरा दी है। चंदन कुमार गुप्ता चंदू ने 2247 वोट पाया, सांस्कृतिक मंत्री पद पर,आदित्य सिंह ने 1832 वोट पाकर शानदार बढ़त हासिल की| उन्होंने शिवम मौर्य को 1658 पर समेट दिया।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो