scriptयूपी में हज यात्रियों के लिए अब यहाँ से भी मिलेगी फ्लाइट,जल्द शुरू होगी उड़ान | Prayagraj will start air travel for Haj pilgrimage soon | Patrika News

यूपी में हज यात्रियों के लिए अब यहाँ से भी मिलेगी फ्लाइट,जल्द शुरू होगी उड़ान

locationप्रयागराजPublished: Jun 28, 2019 04:01:17 pm

 
उड्डयन मंत्री का दावा हज यात्रियों के लिए जल्द शुरु होगी हवाई यात्रा

up sarkar

haj yatra

प्रयागराज। बम्हरौली एयरपोर्ट से कोलकाता और रायपुर के लिए शुक्रवार से नई हवाई सेवा की शुरुआत हो गयी है। सूबे के एवियेशन मिनिस्टर नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने इंडियो एयर लाइन्स की कोलकाता से प्रयागराज पहुंची पहली फ्लाइट के 70 यात्रियों का एयरपोर्ट पर गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके साथ ही रायपुर की फ्लाइट के यात्रियों को टिकट और गिफ्ट देकर सम्मानित भी किया।
इस मौके पर उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का सब बढ़ें सब उड़े का सपना जहां रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के जरिए पूरा हो रहा है। वहीं हवाई चप्पल पहनने वाला भी ब्यक्ति हवाई सफर कर सकता है। उन्होंने कहा है कि प्रयागराज से कोलकाता और रायपुर की हवाई सेवा जहां आज से शुरु हो रही है। वहीं मुम्बई बंगलौर के साथ ही दिल्ली के लिए दो हवाई सेवा पहले से ही मौजूद है। उन्होंने कहा है कि जल्द ही प्रयागराज को देश के कई अन्य शहरों से भी जोड़ने की योजना पर तेजी से काम हो रहा है।
अन्य शहरों से जल्द जुड़ेगा प्रयाग
जेट एयरवेज के बंद होने से लखनऊ .नागपुर .इंदौर और पटना की हवाई सेवाएं पिछले तीन महीनों से बंद पडी हैं। कोलकाता और रायपुर के लिए इंडिगो एयरलाइंस ने जो फ्लाइट शुरू की है, वह काफी सस्ती है और इसका शुरुआती किराया सिर्फ 1999 रूपये है। यूपी की योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने इस मौके पर दावा किया कि प्रयागराज से जल्द ही हाजियों के जत्थे को भी सीधे तौर पर भेजे जाने की तैयारी है। उन्होंने यह भी बताया कि प्रयागराज जल्द ही देश के तेरह शहरों से हवाई मार्ग से जुड़ जाएगा।
यह भी पढ़ें
जानिए कब स्थापित हुआ एशिया का सबसे पहला छात्रसंघ, क्यों है सबसे ख़ास इविवि का छात्र संघ

यात्रियों के लिए हर दिन उड़ान
प्रयागराज से कोलकाता और रायपुर के लिए हर दिन हवाई सेवा उपलब्ध होगी । यह फ्लाइट सुबह कोलकाता से चलकर 9 बजकर 20 मिनट पर बमरौली एयरपोर्ट पंहुचेगी और यहाँ से 10 बजे रायपुर के लिए उड़ान भरेगी । रायपुर से यह फ्लाइट डेढ़ बजे फिर प्रयागराज आएगी,शाम तीन बजे प्रयाग से कोलकाता के लिए रावना होगी। बमरौली एयरपोर्ट अधीक्षक संतोष यादव ने बताया की पहले दिन कोलकाता से आई फ्लाइट में 70 यात्री यहाँ पहुचें जिनका स्वागत किया गया और रायपुर के 72 यात्रियों से उड़ान भरी। प्रयागराज से कोलकाता के लिए उड़ान की मांग लंबे समय से थी अब ट्रेन की मारामारी से यात्रियों को राहत मिलेगी और कम समय यात्रियों का सफ़र तय होगा ।
पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन
उदघाटन के मौके पर कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किये। गौरतलब है कि प्रयागराज के सिविल एयरपोर्ट का उदघाटन पिछले साल दिसंबर महीने में पीएम नरेंद्र मोदी ने किया था। यह एयरपोर्ट रिकार्ड ग्यारह महीने में बनकर तैयार हुआ है। पहले दिन कोलकाता और रायपुर का सफर करने वाले मुसाफिर खासे उत्साहित नज़र आए। उन्होंने कीमतें बेहद कम रखे जाने के फैसले की तारीफ़ की और इसके लिए पीएम नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो