scriptयोगी के मंत्री का बड़ा आरोप कहा— लोकसभा चुनाव की ब्रांडिंग के लिए कुंभ में खर्च हो करोड़ों रुपए | om prakash rajbhar again attacks on BJP over Ram Mandir | Patrika News

योगी के मंत्री का बड़ा आरोप कहा— लोकसभा चुनाव की ब्रांडिंग के लिए कुंभ में खर्च हो करोड़ों रुपए

locationप्रयागराजPublished: Nov 19, 2018 02:05:42 pm

राजभर ने बोला हमला, कहा आगामी चुनाव के मद्देनजर भाजपा राम मंदिर मुद्दे को दे रही है हवा, विहिप और आरएसएस का हिस्सा है भाजपा

kumbh 2019

योगी के मंत्री का बड़ा आरोप कहा— लोकसभा चुनाव की ब्रांडिंग के लिए कुंभ में खर्च हो करोड़ों रुपए

प्रयागराज। अपने बयानों से हमेशा उत्तरप्रदेश में भाजपा की योगी आदित्यनाथ सरकार को मुसीबत में डालने वाले कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने एक बार भी भाजपा पर हमला बोला है। राजभर ने कहा है कि केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार लोकसभा चुनाव में भाजपा की ब्रांडिंग करने के लिए कुंभ के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च कर रही है। राजभर ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, अयोध्या में राम मंदिर मुद्दे पर सरकार को समय नहीं मिल रहा है, लेकिन जब भी चुनाव आता है तो मंदिर मुद्दा गर्म हो जाता है।
प्रयागराज आए राजभर ने कहा, केंद्र और प्रदेश सरकार लोकसभा चुनाव की ब्रांडिंग करने के लिए कुंभ में करोड़ों रुपए खर्च कर रही है। अयोध्या में राम मंदिर मुद्दे पर केंद्र सरकार को चार साल तक समय नहीं मिला अब चुनाव आ रहा है तो इस मसले को हवा दी जा रही है। पिछड़ा वर्ग कल्याण और दिव्यांगजन सशक्तिकरण मंत्री ओमप्रकाश राजभर कहा, 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ही अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर का मसला उठाया जा रहा है, जबकि यह विषय सुप्रीम कोर्ट में लंबित है।
rajbhar kumbh 2019
कुंभ पर करोड़ों का खर्च, दिव्यांगों के लिए पैसे नहीं

राजभर ने आरोप लगाया कि संगम नगरी में होने वाले कुंभ के जरिए चुनावी तैयारी की जा रही है। सरकार और भाजपा की ब्रांडिंग की जा रही है। दूसरी ओर, प्रदेश में दिव्यांगजन मंत्रालय को बजट नहीं मिलता है। प्रदेश में 75 जिलों में केवल 16 दिव्यांग विद्यालय हैं। अब प्रदेश के डेढ़ करोड़ दिव्यांग इन स्कूलों में कैसे पढेंगे। वहीं, अयोध्या में राम मंदिर प्रस्तावित कार्यक्रम के बारे में उन्होंने कहा कि विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस भाजपा के ही अंग हैं।
इस्तीफा न देने का कारण बताया

जब मीडिया ने राजभर से सवाल किया कि लगातार सरकार पर हमला करते हैं तो सरकार का मंत्री पद क्यों नहीं छोड़ देते। इस पर राजभर ने कहा मैं तो ऐसे ही बोलता रहूंगा। मैं चाहता हूं कि सरकार मुझे हटा दे। वहीं, कुंभ में स्नान करने की बात पर उन्होंने कहा कि हम हैंडपंप में नहाने वाले लोग हैं। जब मन चंगा तो कठौती में गंगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो