scriptजानिये कौन हैं वैभव मिश्रा, जिन्होंने अखिलेश यादव को प्रयागराज आने से रोका, पिछले 8 साल में 16 बार हो चुका है तबादला | Know about Vaibhav Mishra who Stop akhilesh yadav on Lucknow Airport | Patrika News

जानिये कौन हैं वैभव मिश्रा, जिन्होंने अखिलेश यादव को प्रयागराज आने से रोका, पिछले 8 साल में 16 बार हो चुका है तबादला

locationप्रयागराजPublished: Feb 13, 2019 03:35:25 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

पहली पोस्टिंग से ही सत्ता के निशाने पर हैं, खनन माफिया के खिलाफ भी चलाया था अभियान

Vaibhav Mishra

वैभव मिश्रा

प्रयागराज. लखनऊ से इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में शामिल होने प्रयागराज आ रहे अखिलेश यादव को रोकने वाले अधिकारी वैभव मिश्रा सोशल साइट्स पर छाये हैं । लोग उनके इस कदम की तारीफ कर रहे हैं । अपने पहले ही पोस्टिंग से वह सत्ता के निशाने पर रहे हैं, पिछले आठ साल में 16 बार उनका तबादला हो चुका है ।
कौन हैं वैभव मिश्रा
वैभव मिश्र 2008 बैच के पीसीएस अधिकारी है । साल 2008 में वह अपने बैच के टॉपर रह चुके हैं । इनकी छवि ईमानदार अफसर के रूप में है । 25 नवंबर 1980 को वैभव का जन्म हुआ था, जब वह महज दो साल के थे, उनके पिता का निधन हो गया था । वैभव मिश्र प्रतापगढ़ जनपद की पट्टी तहसील क्षेत्र के गजरिया गांव के मूल निवासी हैं। उनके पिता एसपी मिश्रा भारतीय सेना में वॉरंट ऑफिसर के पद पर थे। उनकी मां आंगनबाड़ी कार्यकर्ता थीं। वैभव मिश्रा ने शुरुआती पढ़ाई-लिखाई गजरिया के ठाकुर श्यामसुंदर सिंह स्कूल और पट्टी के राम राज इंटर कॉलेज से हाई स्कूल किया। उन्होंने लालगंज के रामअजोर इंटर कॉलेज से इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी की। उन्होंने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से बीए और पोस्ट ग्रैजुएशन करने के बाद जेआरएफ की पात्रता हासिल की। इसी बीच वैभव बिना कोचिंग की मदद लिए 2008 पीसीएस बैच के टॉपर बने ।
अपनी पहली पोस्टिंग से ही वैभव मिश्र लगातार सत्ता के निशाने पर रहे हैं। 2007 में जब वे इलाहाबाद सदर के एसडीएम थे, तो उन्होंने मीरगंज के वेश्यालयों को स्थानांतरित करने में अहम भूमिका निभाई थी। वैभव मिश्रा ने खनन माफ़िया के ख़िलाफ़ भी जोरदार अभियान चलाया गया था ।

ट्रेंडिंग वीडियो