scriptफेयरवेल में बोले जस्टिस शाही, आस्था और विश्वास पर जीवित रहती हैं संस्थाएं | Justice AP Sahi Statement in Farewell after Appointed CJ of Patna HC | Patrika News

फेयरवेल में बोले जस्टिस शाही, आस्था और विश्वास पर जीवित रहती हैं संस्थाएं

locationप्रयागराजPublished: Nov 14, 2018 02:13:03 pm

चीफ जस्टिस न्यायमूर्ति ए पी शाही ने निर्णय देकर कायम किया इतिहासः माथुर

Justice AP Sahi

जस्टिस एपी शाही

प्रयागराज. उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति अमरेश्वर प्रताप शाही को पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किए जाने को लेकर मंगलवार को हाईकोर्ट स्थित लाइब्रेरी हॉल में विदाई समारोह आयोजित किया गया। बार की ओर से उच्च न्यायालय प्रयागराज के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति गोविन्द माथुर और पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश नियुक्त हुए न्यायमूर्ति ए पी शाही का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।
इस मौके पर न्यायमूर्ति ए पी शाही को स्मृति चिन्ह और अंग वस्त्र तथा मुख्य न्यायमूर्ति गोविन्द माथुर को अंग वस्त्र भेंट किया गया। महासचिव ए सी तिवारी ने कहा कि न्यायमूर्ति ए पी शाही बार की धरोहर हैं, जो अपने निर्णयों एवं विनिश्चयों के बल पर पदोन्नत हो रहे हैं। जिसकी अध्यक्षता हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष आई के चतुर्वेदी एवं संचालन संयुक्त सचिव प्रशासन प्रशांत सिंह ने किया।
कार्यवाहक मुख्य न्यायमूर्ति गोविन्द माथुर ने कहा कि जस्टिस शाही ने महत्वपूर्ण निर्णयों को पारित कर गौरवशाली इतिहास कायम किया है। न्यायमूर्ति शाही ने कहा कि संस्थाएं आस्था और विश्वास पर जीवित रहती हैं। कहा कि हर संस्था का एक संरक्षक होता है और जब संरक्षक न्यायमूर्ति गोविन्द माथुर जैसा हो तो मुझे यह विश्वास है कि बार एसोसिएशन के लिए यह सौभाग्य का विषय है।
अध्यक्ष आई के चतुर्वेदी ने कहा कि दोनों ही न्यायमूर्तियों का इतिहास गौरवमयी और कर्तव्यनिष्ठ रहा है। इस मौके पर बार के उपाध्यक्ष मुन्ना यादव, श्रीराम पाण्डेय, आनन्द मोहन पाण्डेय, संयुक्त सचिव महिला कंचन सिंह, कोषाध्यक्ष राजकुमार सिंह, अभिजीत पाण्डेय, प्रतिभा वोहरा, धर्मराज पाल, अखिलेश कुमार द्विवेदी, हरीश प्रताप सिंह, अजय कुमार सिंह समेत सभी पदाधिकारी मौजूद रहे।
By Court Correspondence

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो