scriptपुरानी पेंशन बहाली पर सरकार को जवाब देने का मिला आखिरी मौका, नई पेंशन पर हाईकोर्ट की थी सख्त टिप्पणी | High Court Give Last Chance to UP Government for Answer on Old pension | Patrika News

पुरानी पेंशन बहाली पर सरकार को जवाब देने का मिला आखिरी मौका, नई पेंशन पर हाईकोर्ट की थी सख्त टिप्पणी

locationप्रयागराजPublished: Mar 28, 2019 02:19:04 pm

जवाब न देने पर चीफ सेक्रेटरी होगे हाजिर: हाईकोर्ट।

New Pension Old Pension

नयी पेंशन पुरानी पेंशन

प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने राज्य कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली के मामले में सरकार को अंतिम अवसर देते हुए दो हफ्ते में जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है।और कहा है कि यदि सरकार स्थिति स्पष्ट नही करती तो 17 अप्रैल को मुख्य सचिव कोर्ट में हाजिर हो।
इसे भी पढ़ें

HC की फटकार, नई पेंशन स्कीम अच्छी है तो सांसदों-विधायकों पर क्यों नहीं लागू करते

यह आदेश न्यायमूर्ति सुधीर अग्रवाल तथा न्यायमूर्ति राजेंद्र कुमार की खंडपीठ ने स्वतः प्रेरित जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए दिया है।राजकीय मुद्रणालय के कर्मचारियों की हड़ताल से काजलिस्ट न छप पाने के चलते न्यायिक कार्य में व्यवधान को देखते हुए कोर्ट की सख्ती पर हड़ताल खत्म हो गयी।कर्मचारी नेताओ ने अपनी दो दिन की तनख्वाह पुलवामा पीड़ितों को दिया। तो दूसरी तरफ कोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा की कर्मचारियों की मांग पर विचार क्यों नही हो सकता और बिना कर्मचारियों की सहमति के उनका पैसा सरकार शेयर मार्केट में कैसे लगा सकती है।
इसे भी पढ़ें

नई पेंशन HC से आई बड़ी खबर, पहले कहा था अच्छी है तो विधायक-सांसदों पर क्यों नहीं लागू करते

क्या सरकार न्यूनतम पेंशन देने को तैयार है।साथ ही पूछा था कि यदि नई पेंशन स्कीम अच्छी है तो नेताओ नौकरशाहों पर क्यों नही लागू करते।और क्या कर्मचारियों को संतुष्ट करना राज्य की जिम्मेदारी नही है।कोर्ट ने सरकार से सभी मुद्दों पर रुख स्पष्ट करने को कहा था और जवाब मांगा था।सरकार की तरफ से 6 हफ्ते का समय मांगा गया किन्तु कोर्ट ने 17 अप्रैल तक जवाब दाखिल करने का समय दिया है।
By Court Correspondence

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो