scriptदहेज़ के बीस लाख रूपये लेकर शादी से किया इंकार, युवती ने की आत्महत्या पूर्व विधायक का नाम आया सामने | girl committed suicide before marriage | Patrika News

दहेज़ के बीस लाख रूपये लेकर शादी से किया इंकार, युवती ने की आत्महत्या पूर्व विधायक का नाम आया सामने

locationप्रयागराजPublished: May 03, 2019 10:08:45 pm

यूपी पुलिस के दरोगा से तय थी शादी

यूपी पुलिस

suicide

प्रयागराज| झूंसी इलाके में एक युवती ने दो मई की सुबह लगभग चार बजे ख़ुदकुशी कर ली। परिजनों ने युवती की आत्महत्या का आरोप उसके होने वाले पति पर लगाया है। पुलिस के मुताबिक़ युवती की इसी 15 मई क़ो प्रयागराज के झूंसी इलाके के देव नगर में शादी होनी थी। युवती की शादी जिस युवक से तय थीं वह लड़का यूपी पुलिस मे सब इंस्पेक्टर के पद पर फतेहपुर जनपद मे तैनात है। युवती ने आत्महत्या करने से पहले गाड़ी मे बैठकर एक पांच पेज का सुसाइड नोट लिखा है जिसमें उसने सब इंस्पेक्टर से फ़ेसबुक के माध्यम से दोस्ती औऱ उसके बाद शादी की बात करके उससे मुकरने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव के परिणाम से पहले सपा -बसपा के बीच तकरार खबर, दिग्गज नेता ने किया दावा

युवती ने सुसाइड नोट मे लिखा है की सब इंस्पेक्टर ने दहेज के रुप मे 35 लाख रुपए एडवांस मे डिमांड की जिसके बाद बीस लाख रुपए सब इंस्पेक्टर क़ो दिया गया। दहेज के रुप मे एडवांस पैसे लेने के बावज़ूद काफ़ी दिनों तक टालमटोल करता रहा। हालांकि कुछ दिनों बाद शादी की बात तय हो गई घऱ मे शादी की तैयारियां भी शुरू हो चुकी थी। लेकिन अचानक युवक ने परिजनों का हवाला देकर कहा की शादी नहीं कर सकता क्यूंकि घऱ वाले राज़ी नहीं हैं। जिसके बाद परिजनों के साथ युवती युवक के घऱ उसके परिजनों से बातचीत करने के लिए प्रयागराज आती है। जहां पर उसने बात नहीं बनने पर आत्महत्या कर लेती है।
यह भी पढ़ें

सलाखों के पीछे से नामांकन करने वाले इस दिग्गज नेता को चुनाव के बीच करना पड़ा रिहा

वहीं प्रयागराज के झूंसी थाने मे पुलिस ने युवती के पिता की तरफ से मिली तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज़ कर जांच शुरू कर दी है। एसएसपी प्रयागराज का कहना है की मृतक युवती ने इससे पहले भोपाल के एक पूर्व विधायक पर भी यौन शोषण का आरोप लगाया था जिस पर जांच चल रही है वही पुलिस महकमे से मामला जुडा होने के चलते इस मामले पर सबकी नजर बनी हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो