scriptइलाहाबाद विश्वविद्यालय में बवाल और आगजनी मामले में AVBP नेता सहित बीस नामजद | FIR registered against abvp leaders in AU student union election | Patrika News

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बवाल और आगजनी मामले में AVBP नेता सहित बीस नामजद

locationप्रयागराजPublished: Oct 06, 2018 11:40:56 pm

छात्रसंघ चुनाव परिणाम आने के बाद नवनिर्वाचित अध्यक्ष साहित अन्य कमरों में लगाई गई थी आग

abvp

ausu

इलाहाबाद: इलाहाबाद विश्वविद्यालय शुक्रवार की देर रात छात्र संघ चुनाव के परिणाम आने के बाद बम बाजी और आगजनी के साथ जमकर हंगामा हुआ।जिसके बाद दुसरे दिन भी तनाव की स्थित व्याप्त रही। विवि कैम्पस सहित सभी छात्रावास छावनी में तब्दील रहा। समाजवादी छात्रसभा जिसमें आधा दर्जन से ज्यादा कमरों को आग के हवाले कर दिया गया। तीन बाइक सहित छात्रनेताओं के सभी दस्तावेज जलकर ख़ाक होगा। बीती देर रात हॉलैंड हाल हॉस्टल में आगजनी के बाद इलाके में दहशत का माहौल बना है। इस मामले में इलाहाबाद विश्वविद्यालय के अध्यक्ष उदय यादव की तहरीर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रसंघ उम्मीदवार सहित 20 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया।

छात्र संघ चुनाव में निर्वाचित अध्यक्ष समाजवादी छात्र सभा उदय प्रकाश यादव के विजयी घोषित होने के बाद विश्वविद्यालय में जमकर तांडव हुआ। इसको लेकर पूरी रात शहर में अफरा.तफरी मची रही। बता दें कि कल परिणाम आने के बाद उदय प्रकाश यादव सहित अवनीश यादव और अजीत यादव विधायक के कमरे को आग के हवाले किया गया। जिससे नाराज छात्र सभा के कार्यकर्ताओं ने भी जम कर तांडव किया।

इस मामले में उदय प्रकाश यादव की तहरीर पर करने में थाने में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अध्यक्ष प्रत्याशी अतेंद्र सिंह सहित समर्थक सर्वेश ,नीरज, अमित ,विकास ,गौरीशंकर, वरुण ,सुधांशु ,कौशलेंद्र ,अनिल, यादव, राहुल ,शुभम ,अंकुर हरिनाम समेत 20 लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कराया गया है। नामजद आरोपियों पर धारा 147, 148, 149 ,436, 427 ,395 ,506 के तहत मामला दर्ज किया गया। उदय प्रताप सिंह की तहरीर में कहा है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अध्यक्ष उम्मीदवार अतेन्द्र सिंह ने मुझे जान से मारने की धमकी दी थी। और कहा था कि मैं तुम्हारी गाड़ी और सारा सामान चलाऊंगा। और कैंपस में अध्यक्ष बन के ना रहने देने की चुनौती दी थी।पुलिस मामले की जांच में जुटी है कप्तान नितिन तिवारी के अनुसार मामले की जांच कर दोषी को सजा दी जाएगी ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो