scriptअतीक अहमद की जब्त जमीन पर योगी सरकार बनवाएगी चुनाव आयोग का वेयर हाउस | EC warehouse will be built on land Remove from Atiq occupation | Patrika News
प्रयागराज

अतीक अहमद की जब्त जमीन पर योगी सरकार बनवाएगी चुनाव आयोग का वेयर हाउस

योगी सरकार बाहुबली विजय मिश्रा के कब्जे से छुड़ाई जमीन पर भी बनवा रही है पर्यटन चौकी

प्रयागराजFeb 17, 2021 / 09:09 pm

रफतउद्दीन फरीद

Atiq Ahmad

अतीक अहमद

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज. बाहुबली विजय मिश्रा के अवैध कब्जे से छूटी जमीन पर पर्यटक चौकी बनाने के फैसले के बाद अब बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के कब्जे से छुड़ाई गई जमीन योगी सरकार चुनाव आयोग को वेयरहाउस बनाने के लिये देगी। ये जमीन प्रयागराज के लूकरगंज में स्थित है और इसकी लीज खत्म हो जाने के बाद से अतीक अहमद और उनके लोगों का इसपर कब्जा था। बीते साल अतीक की सम्पत्तियों पर कार्रवाई के दौरान योगी सरकार ने इस जमीन को भी उनके कब्जे से छुड़ाकर वहां बने निर्माण और दीवार को ध्वस्त कराकर जमीन को सरकारी कब्जे में ले लिया था।


लूकरगंज प्लाट नंबर 19 और 65 की 70 लाख रुपये मूल्य की करीब सात हजार क्वायर मीटर जमीन अतीक के पिता हाजी फिरोज अहमद का कब्जा था और अतीक के गुर्गे ही इस जमीन की देखरेख करते थे। जिला प्रशासन ने बीते साल 13 सितंबर को ये जमीन खाली कराकर सरकारी कब्जे में ले ली थी। इस जमीन को आवास विाकस ने चुनाव आयोग को वेयर हाउस बनाने के लिये देने का प्रस्ताव दिया जिसे योगी सरकार की कैबिनेट ने पास कर दिया।


बताते चलें कि सीएम योगी ने 16 दिसंबर 2020 में प्रयागराज में वकीलों के कार्यक्रम में माफिया और बाहुबलियों के कब्जे से खाली कराई गई जमीनों पर सरकारी दफ्तर और पार्किंग के लिये देने के साथ ही गरीबों के लिये सस्ते दाम पर मकान बनाने के लिये इस्तेमाल किये जाने का ऐलान किया था।

Home / Prayagraj / अतीक अहमद की जब्त जमीन पर योगी सरकार बनवाएगी चुनाव आयोग का वेयर हाउस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो