scriptरन फार यूनिटी: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रतापपुर और कैबिनेट मंत्री नंदी ने शहर में लगाई दौड़ | Deputy CM keshav prasad maurya of UP participated in run for unity | Patrika News

रन फार यूनिटी: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने प्रतापपुर और कैबिनेट मंत्री नंदी ने शहर में लगाई दौड़

locationप्रयागराजPublished: Oct 31, 2018 01:26:30 pm

शहर और ग्रामीण इलाकों में आयोजित हुआ रन फॉर यूनिटी, बड़ी संख्या में युवा और लोग हुए शामिल

keshav prasad maurya

run of unity

प्रयागराज। लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर देशभर में रन फॉर यूनिटी के तहत लोग दौड़ लगा रहे हैं। रन फॉर यूनिटी का यह कार्यक्रम प्रयागराज में भी हुआ, जिसमें खुद उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या शामिल हुए। प्रयागराज के प्रतापपुर विधानसभा में क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में मौर्य ने भी रन फॉर यूनिटी के लिए दौड़ लगाई। वहीं, प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने प्रयागराज शहर में आयोजित रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम के तहत सैकड़ों लोगों के साथ दौड़ लगाई।

प्रतापपुर में मौर्य के साथ लगभग एक हज़ार से अधिक लोग रन फॉर यूनिटी में शामिल हुए। मौर्य ने कहा, आज के दिन गुजरात में सरदार सरोवर बांध के पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार पटेल की सबसे बड़ी प्रतिमा देश को समर्पित की है। दुनिया की इस सबसे बड़ी प्रतिमा के निर्माण में पूरे देश के लोगों ने लोहा दिया था।

सरदार पटेल ने देश को एकजुट किया

मौर्य ने कहा, अगर सरदार पटेल नहीं होते तो देश आज महानतम देशों में नहीं होता। उन्होंने अनेकता में एकता की मिसाल पूरे देश में कायम की। देश को एकजुट करने में सरदार का योगदान सबसे बड़ा था। आज उनको श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए प्रदेश की सभी विधानसभा में इस तरह के कार्यक्रम हो रहे है।
कांग्रेस ने नहीं दिया पटेल को सम्मान

डिप्टी सीएम ने कहा कि केंद्र की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों ने सरदार पटेल को सम्मान नहीं दिया। लेकिन भाजपा की सरकार व सबसे मजबूत प्रधानमंत्री ने उनको सम्मान दिलाने का बीड़ा उठाया, जिसका परिणाम देश के सामने है। सरदार पटेल के के पदचिन्हों पर चलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के लिए दिन—रात एक किए हुए हैं। इससे हमारे देश का विकास हो सके।

अभी बहुत कुछ काम करना बाकी है
मौर्य ने कहा, आज पहले से अच्छी सड़कें बन रही हैं। किसानों को बिजली अधिक मिल रही है। सभी को आवास व पेंशन जैसी सुविधायें मिल रही हैं, जिससे निचले पायदान पर रह रहे व्यक्ति को लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि देश के विकास के लिए अभी बहुत काम करना बाकी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो