बेटियों ने दिखाया कबड्डी व खो-खो में अपना खेल कौशल

By: Rakesh Kumar Goutam

Published On:
Sep, 12 2018 12:08 PM IST

  • जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय स्काउट व गाईड खेल प्रतियोगिता गाईड विभाग कबड्डी में बीकानेर संभाग की ओर से ढंढ़ाल लेखू की गाइड्स कबड्डी प्रतियोगिता ने भागीदारी निभाई एवं जीत दर्ज की

सादुलपुर.

राजस्थान राज्य भारत स्काउट एवं गाइड राज्य मुख्यालय जयपुर के तत्वावधान में आयोजित राज्य स्तरीय स्काउट व गाईड खेल प्रतियोगिता गाईड विभाग कबड्डी में बीकानेर मंडल ने विजय हासिल की है। राउमावि ढंढ़ाल लेखू के प्रधानाचार्य रामफल काजला ने बताया कि बीकानेर संभाग की ओर से ढंढ़ाल लेखू की गाइड्स कबड्डी प्रतियोगिता ने भागीदारी निभाई एवं जीत दर्ज की। बीकानेर ने फाइनल मुकाबलों में उदयपुर को पराजित कर विजय हासिल की। सीओ स्काउट चूरू रामजस लिखाला, स्काउट गाईड के तहसील अध्यक्ष प्रतापसिंह कस्वा, डा.सुमन जाखड़, इंद्रसिंह पूनिया, भगवानी देवी, नरेश राय आदि ने खुशी जताई। सचिव देवदास स्वामी ने बताया कि टीम ने शारीरिक शिक्षक चमेली के नेतृत्व में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में बीकानेर संभाग की ओर से खेल कर विजय हासिल की है।

 

खो-खो में डोकवा टीम बनी विजेता

सादुलपुर. राआउमावि डोकवा में ं जिला स्तरीय खो-खो छात्रा प्रतियोगिता में छात्राओं ने दमखम दिखाया। फाइनल मुकाबलों में १९ वर्षीय में राउमावि डोकवा की टीम ने राउमावि सारायण को पराजित कर विजेता का खिताब हासिल किया। १७ वर्षीय में राउमावि डोकवा ने राउमावि जैतपुरा को हराकर विजय हासिल की। संस्था प्रधान आरती ने बताया कि छात्र वर्ग में विद्यालय की टीम उप विजेता रही। विजेता टीम को पुरस्कृत किया गया।

विजेता खिलाडिय़ों का सम्मान
सरदारशहर. राजकीय अंजुमन उच्च माध्यमिक विद्यालय के छात्रों ने सुजानगढ़ में आयोजित 6 3वीं जिला स्तरीय कबड्डी व क्रिकेट प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त किया। विजेता टीम सरदारशहर पहुंचने पर प्रधानाचार्य अभयशील सोनी के नेतृत्व में शिक्षकों ने सम्मान किया। इस अवसर पर विजय जुलूस निकाला गया। ताल मैदान से शुरू हुआ विजय जुलूस मुख्य मार्गों से होते हुए विद्यालय पहुंचा। विजेता खिलाडिय़ों का जगह-जगह स्वागत किया गया।

 

उप विजेता का स्वागत

सुजानगढ़. महाराजा गंगासिंह विश्व विद्यालय, बीकानेर की ओर से राईन उच्च शिक्षा महाविद्यालय झंडावाली व एनएसपी महाविद्यालय बीकानेर में हुई बैंडमिंटन महिला व शतरंज प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में राजकीय महाविद्यालय की टीम ने उपविजेता का खिताब हासिल किया। नेमीचंद शर्मा ने बताया कि महाविद्यालय की जूडो टीम ने अंतर महाविद्यालय क्रीड़ा प्रतियोगिता में तीन कांस्य पदक प्राप्त किए। दोंनो टीमो के खिलाडिय़ों का प्राचार्य सीएस डोटासरा व खेलकूद समिति संयोकन एसआर बालान ने महाविद्यालय में सोमवार को स्वागत किया। जूडो में रामनिवास बुगालिया ने 8 1 किग्रा व 100 किग्रा में दो कांस्य पदक एवं इलियास ने 73 किग्रा में कांस्य पदक प्राप्त किया। जूडो प्रतियोगिता गुरुनानक गल्र्स कॉलेज करणपुर में आयोजित हुई। शतरंज एवं बैडमिन्टन टीम के सदस्य नारायण जोशी, अमन सोनी, बजरंग सेन, सत्यप्रकाश सियोता, राकेश खिलेरी, पूजा माली, निधि पारीक, अंकिता चौधरी थे।

Published On:
Sep, 12 2018 12:08 PM IST