scriptआरुषि के नाम पर होगा डासना जेल का क्लीनिक | Dasna Jail Clinic in the name of Aarushi news in Hindi | Patrika News

आरुषि के नाम पर होगा डासना जेल का क्लीनिक

locationप्रयागराजPublished: Oct 19, 2017 08:44:09 am

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

जेल मंत्री जय कुमार जैकी का कहना है कि तलवार दंपत्ति ने डासना जेल की डेंटल क्लीनिक को अपनी बेटी के नाम पर किये जाने की जो इच्छा जताई है।

Dasna Jail

डासना जेल

इलाहाबाद. इलाहाबाद हाईकोर्ट के आदेश पर जेल से रिहा हुए तलवार दंपत्ति को यूपी की योगी सरकार दीपावली का तोहफा देने की तैयारी में हैं। तलवार दंपत्ति ने गाजियाबाद की जिस डासना जेल में तकरीबन चार सालों तक रहकर वहां की डेंटल क्लीनिक में सैकड़ों कैदियों व दूसरे लोगों के दांतों का इलाज किया था, योगी सरकार उस क्लीनिक का नाम उनकी बेटी आरुषि तलवार के नाम पर करने जा रही है। योगी सरकार यह कदम तलवार दंपत्ति की इच्छा का सम्मान करते हुए उठाएगी। योगी सरकार के जेल मंत्री जय कुमार सिंह जैकी के मुताबिक़ इस बारे में वह खुद ही पंद्रह दिनों में तलवार दंपत्ति से मुलाक़ात कर उन्हें इस बारे में जानकारी देंगे। तलवार दंपत्ति से मुलाक़ात कर योगी सरकार के जेल मंत्री उनसे जेल के डेंटल क्लीनिक को वक्त देकर इसे चलते रहने देने की अपील करेंगे।
जेल मंत्री जय कुमार जैकी का कहना है कि तलवार दंपत्ति ने डासना जेल की डेंटल क्लीनिक को अपनी बेटी के नाम पर किये जाने की जो इच्छा जताई है। यूपी सरकार उसका सम्मान करती हैऔर इसमें कोई हर्ज भी नहीं है। मंत्री के मुताबिक़ तलवार दंपत्ति की इच्छा पर सरकार गंभीरता से विचार कर उचित फैसला लेगी और जरूरत पड़ने पर इस बारे में सीएम योगी आदित्यनाथ से भी सिफारिश की जाएगी।
इलाहाबाद में मीडिया से बात करते हुए जेल मंत्री जय कुमार जैकी ने कहा है कि उनकी सरकार डासना जेल की डेंटल क्लीनिक को बंद नहीं होने देगी और इसे चलाने में तलवार दंपत्ति से भी मदद मांगेगी। वह खुद या उनके विभाग के सीनियर ऑफिसर्स पंद्रह दिनों में तलवार दंपत्ति से मुलाक़ात कर उनसे इस बारे में बातचीत करेंगे और उनसे हफ्ते में दो घंटे देने की अपील करेंगे। जेल में चार सालों तक डेंटल क्लीनिक चलाने पर जेल मंत्री जय कुमार ने तलवार दंपत्ति का शुक्रिया भी अदा किया है और कहा है कि उन्होंने जेल की क्लीनिक में सिर्फ कैदियों व जेल के कर्मचारियों ही नहीं बल्कि वहां से बाहरी लोगों का इलाज भी किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो