scriptयोगी के मंत्री की बगावत, कहा इलाहाबाद मेरे खून में, प्रयागराज नहीं, चाहें तो मंत्रीपद से हटा दें | Cabinet Minister Om Prakash Rajbhar again Challenge Yogi Government | Patrika News

योगी के मंत्री की बगावत, कहा इलाहाबाद मेरे खून में, प्रयागराज नहीं, चाहें तो मंत्रीपद से हटा दें

locationप्रयागराजPublished: Nov 30, 2018 05:45:12 pm

योगी सरकार के नाम बदलने के फैसले पर किया तंज, उठाए सवाल, कहा राम मंदिर पर संविधान और कोर्ट के साथ।

Yogi Adityanath and Om Prakash Rajbhar

योगी आदित्यनाथ और ओम प्रकाश राजभर

इलाहाबाद. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मुगलसराय के बाद इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज कर दिया और उसके बाद फैजाबाद जिले को भी अयोध्या करने का ऐलान कर दिया। इस कड़ी में कुछ और जिलों और शहरों के नाम बदलने की बात कही जा रही है। पर उनके इस नाम बदलने के फैसले पर उन्हीं के मंत्री ने बगावत कर दी है। मंत्री जी ने साफ कहा है कि इलाहाबाद उनके खून में है। ऐेस में वह उसे प्रयागराज कैसे बोल सकते हैं। सवाल के जवाब में तो उन्होंने यहां तक कह दिया कि वह संविधान और न्यायपालिका के साथ हैं, इसके लिये अगर सरकार चाहे तो उन्हें खुशी से हटा भी सकती है।
 

ये मंत्री कोई और नहीं बल्कि अपने बयान और बगावती तेवरों से योगी सरकार की मुश्किलें बढ़ाने वाले भाजपा के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर हैं। राजभर ने जिलों और शहरों के नाम बदलने पर योगी सरकार पर सवाल उठाया है। उन्होंने तंज करते हुए कहा है कि इलाहाबाद उनके खून में है। ऐसे में वह प्रयागराज कैसे बोल पाएंगे। यही नहीं उनहोंने राम मंदिर मुद्दे पर भी योगी और मोदी सरकार को घेरा। साफ किया कि वह इस मुद्दे पर संविधान और कोर्ट के साथ हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो