scriptयोगी सरकार के खिलाफ बीटीसी अभ्यर्थियों ने भरी हुंकार,किया जमकर हंगामा | BTC candidates protest against BJP government | Patrika News

योगी सरकार के खिलाफ बीटीसी अभ्यर्थियों ने भरी हुंकार,किया जमकर हंगामा

locationप्रयागराजPublished: Aug 07, 2018 05:16:29 pm

अभियार्थियों ने कहा मांगे नही मानी तो होगा बड़ा आन्दोलन

protest against BJP government

BTC candidates protest

इलाहाबाद: प्रदेश सरकार के खिलाफ मंगलवार को बीटीसी और डीएलडी के छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर सड़क उतरे और प्रदर्शन करते हुए जमकर हंगामा किया। बीटीसी छात्रों का ने आरोप लगाते हुए कहा की सरकार हमारे भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है । छात्रो का कहना है की लगभग 6 लाख से भी ज्यादा बीटीसी छात्र बेरोजगार हैं और उनको सरकार रोजगार उपलब्ध नहीं करा पा रही है ।उल्टा उनकी जगह पर बीएड डिग्री धारकों को प्राथमिक विद्यालय में 28 जून को नियुक्ति के लिए अनुमति दे दी है ।

यह बीटीसी छात्रों के साथअन्याय है। प्रदर्शन कर रहे छात्रों की मांग है कि बीएड डिग्री धारकों की नियुक्ति प्राथमिक विद्यालयों में करने की जगह पर बीटीसी छात्रों की नियुक्ति की जाए। इस दौरान शहर के सुभाष चौराहे पर हंगामा करते हुए बीटीसी छात्रों ने केंद्र सरकार और मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावेडकर का पुतला फूंकने की कोशिश की । जिस को लेकर छात्रों और पुलिस के बीच जमकर नोकझोंक हुई। हंगामा कर रहे बीटीसी छात्रों के भारी हुजूम को देखते हुए पुलिस ने सब को मौके से भगाया।

गौरतलब है की 28 जून को केन्द्र सरकार ने प्राथमिक विद्यालयों में बीएड डिग्रीधारक टीचरों की नियुक्ति को लेकर के आदेश जारी कर दिया था। जिसके खिलाफ लगातार बीटीसी छात्रों का हंगामा जारी है ।पिछले दिनों बीटीसी छात्रों ने मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावेडकर के दिल्ली स्थित आवास पर भी जमकर हंगामा किया था। जिसमें बीटीसी छात्रों की काफ़ी संख्या में गिरफ्तारी भी हुई थी। जिसके बाद कहा गया था कि उनकी मांगों को हफ्ते भर के अंदर सरकार मानेगी।

लेकिन लगभग तीन हफ़्ते से भी ज़्यादा समय बीतने के बाद भी उनकी मांगे अभी तक पूरी नहीं हुई। जिसको लेकर के आज इलाहाबाद के सुभाष चौराहे पर बीटीसी छात्रों ने जमकर हंगामा किया और सरकार से मांग की कि जल्द ही उनकी मांगों को सरकार अगर नहीं पूरा किया जाता है तो प्रदेश ही नहीं बल्कि देश भर में बीटीसी छात्र उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। जिसकी जिम्मेदारी मोदी और योगी सरकार की होगी ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो