script

बीजेपी विधायक हर्षवर्धन वाजपेयी की दबंगई, दरोगा को सरेआम गालियां देने का आरोप

locationप्रयागराजPublished: Aug 16, 2017 11:46:00 pm

चौकी इंचार्ज का आरोप बीजेपी विधायक हर्षवर्धन वाजपेयी सरेआम ड्यूटी कर रहे पुलिस वालों कहे अपशब्द, फोन पर मुझे भी दीं गालियां।

Harshvardhan Vajpayi Misbehave with Police Inspector

हर्षवर्धन वाजपेयी ने दरोगा को दीं गालियां

इलाहाबाद. सीएम आदित्य नाथ योगी की लाख हिदायतों के बावजूद बीजेपी विधायकों की दबंगई रूकने का नाम नहीं ले रही। आलम ये है कि खुलेआम जनता के बीच में पुलिसवालों के साथ बीजेपी विधायक ना केवल अभद्र व्यवहार कर रहे हैं, बल्कि गालियां भी दे रहे है। ऐसा वाकया कहीं और नहीं बल्कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के शहर इलाहाबाद का है। यहां के एक पुलिस चौकी इंचार्ज द्वारा शहर उत्तरी विधायक हर्षवर्धन वाजपेयी पर आरोप लगया गया है कि उन्होंने ना केवल हजारो लोगों के बीच ड्यूटी कर रहे पुलिस वालों को अपशब्द कहा बल्कि मुझे भी फोन कर धमकी देते हुए अपशब्द कहे और गालियां दी। पुलिस प्रशासन की ओर से मामले की जांच शुरू कर दी गई है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर सीएम योगी आदित्य नाथ तक लगातार बीजेपी नेताओं को मर्यादित सीमा में रहने के पाठ पढ़ा रहे हैं। बावजूद इसके उनके विधायकों के कान पर जूं तक नहीं रेंगी है। विधायक खुलेआम उनके निर्देशों की धज्जिया उड़ाते दिख रहे हैं। कुछ ऐसी ही शिकायत डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के गृह नगर शहर उत्तरी विधायक हर्षवर्धन वाजपेयी के खिलाफ की दबंगई का आया है। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या द्वारा हर बार अपने विधायकों को मर्यादित रहने का पाठ पढ़ाने के बावजूद विधायक हर्षवर्धन वाजपेयी पर कोई फर्क नहीं पड़ा है।
मामला 15 अगस्त की शाम का है। दारागंज क्षेत्र में एक मासूम छात्र की सड़क हादसे में मौत हो गई थी। मौत के बाद वहां लोगों ने जाम कर दिया। इस दौरान बीजेपी विधायक हर्षवर्धन वाजपेयी भी मौक पर थे। लोगों के बढ़ते आक्रोश को देखते हुए मौके पर संगम पुलिस चैकी इंचार्ज उमेश सिंह सहित कई थानों की फोर्स तैनात की गई थी। पुलिस घंटो मामले को सुलझाने में लगी थी। इसी बीच चैकी इंचार्ज को हनुमान मंदिर में तैनात होने का निर्देश दिया गया
संगम पुलिस चैकी इंचार्ज उमेश कुमार सिंह के अनुसार निर्देश मिलने के बाद वो हनुमान मंदिर में ड्यूटी करने पहुंचे। चैकी इंचार्ज उमेश ने आरोप लगाते हुए बताया कि इसबीच भाजपा शहर उत्तरी विधायक हर्षवर्धन वाजपेयी ने मुझे फोन किया और कहा तू सिंघम बोल रहा है। इसके बाद उन्होंने मुझे फोन पर पब्लिक प्लेस से ही कई अपशब्द बोले और जमकर गालियां दी।
वो घटना स्थल पर भी मौजूद पुलिसवालों और सभी दरोगा को भी जमकर अपशब्द और गालियां दे दिए थे। इसके बाद वो नाका चैकी इंचार्ज एसआई शिवचरण राम के मोबाइल से मेरे पास फोन कर फिर गालियां दी। इसके कुछ देर बाद उन्होंने अपने पर्सनल नंबर से भी मेरे पास फोन किया और अपशब्द कहा गया। इसके बाद मैने एसपी सिटी को मामले की जानकारी दी। इसके बाद एसएसपी साहब के पास फोन किया।
फिर सीओ के पास फोन किया लेकिन उन्होंने फोन काट दिया। इस संबंध में एसपी सिटी सिद्धार्थ मीणा का कहना है कि शिकायत मिली है कि जाम छुड़ाते समय विधायक अपने समर्थकों के साथ मौके पर पहुंचे थे। इसी दौरान उनसे कहासुनी हुई थी। इस मामले की जांच सीओ दारागंज को दी गई है। वारदात के दौरान मौके पर मौजूद लोगों से भी साक्ष्य लिया जाएगा। साक्ष्य के बाद जो भी चीजें सामने आएगी। इसके बाद अगला कदम उठाया जाएगा
प्रत्यक्षदर्शी पुलिस वाले ने भी लगाया आरोप

मंगलवार को जब चक्का जाम हुआ तो बड़ी संख्या में पुलिस वाले मौजूद थे। उस दौरान मौके पर मौजूद पुलिसकर्मी पुनीत कुमार गोयल ने भी बताया कि मौके पर विधायक हर्षवर्धन वाजपेयी पहुंचते ही सभी पुलिसवालों को गालियां देने लगे। इसके बाद उन्होंने अपशब्द कहते हुए पूछा कौन है सिंघम? इसके बाद उन्होंने संगम चैकी इचार्ज के पास फोन किया। फोन पर सबके सामने अपशब्द कहा और गालियां दी।
by ARUN RANJAN

ट्रेंडिंग वीडियो