scriptबीजेपी के बाहुबली नेता उदयभान करवरिया को मिली 10 दिन की पैरोल | BJP Bahubali leader Udayabhan Karvaria got Parole in High Court | Patrika News

बीजेपी के बाहुबली नेता उदयभान करवरिया को मिली 10 दिन की पैरोल

locationप्रयागराजPublished: Apr 27, 2018 06:58:33 pm

Submitted by:

Devesh Singh

सपा विधायक हत्या की आरोप में जेल में हैं बंद, हाईकोर्ट ने दिया निर्णय

Udayabhan Karvaria

Udayabhan Karvaria

इलाहाबाद. बीजेपी के बाहुबली नेता उदयभान करवरिया को 10 दिन की पैरोल मिल गयी है। शुक्रवार को हाईकोर्ट की एकलपीठ में न्यायमूर्ति रमेश सिन्हा ने बीजेपी नेता की पैराल देने की याचिका पर सुनवाई करते हुए १० दिन का पैराल देने का निर्देश दिया है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार पत्नी की बीमारी को देखते हुए ही कोर्ट ने पैरोल देने का निर्णय किया है।
यह भी पढ़े:-



जिले की राजनीति में धाक रखने वाला करविरया परिवार किसी परिचय का मोहताज नहीं है। इलाहाबाद के बारा से बीजेपी के पूर्व विधायक उदयभान करवरिया को अपना रसूख भी किसी से कम नहीं है। पैरोल मिलने की सूचना पर जहां विरोधी खेमा सक्रिय हो गया है वही करवरिया परिवार के समर्थकों में खुशी का माहौल है। सर्मथकों में इतनी खुशी है जैसे पैरोल नहीं रिहाई मिल रही है। प्रशासन भी पैरोल की अवधि को लेकर पूरी सतर्कता बरता रहा है।
यह भी पढ़े:-ओमप्रकाश राजभर का विवादित बयान, कहा इस जाति के लोग पीते हैं सबसे ज्यादा शराब
सपा विधायक की हत्या के आरोप में जेल में बंद है करवरिया बंधु
सपा विधायक जवाहर पंडित की हत्या के आरोप में करवरिया बंधु जेल में बंद है। उदयभान करवरिया के अतिरिक्त उनके दो भाई कपिलमुनि व सूरजभान करवरिया पिछले दो साल से जेल में बंद हैं। 13 अगस्त 1996 को इलाहाबाद के सिविल लाइंस में गोली मार कर जवाहर पंडित सहित दो अन्य लोगों की हत्या कर दी गयी थी। इलहाबाद में पहली बार एके-47 से गोलियां तड़तड़ाई थी। हत्याकांड का आरोप करवरिया बंधूओं पर लगा है। इस मर्डर केस को लेकर सियासी तूफान आ गया था। चर्चा थी कि हत्याकांड में किराये के शूटर का उपयोग किया गया था। हत्याकांड के पीछे सियासी वर्चस्व, बालू खनन व शराब के करोबार में विवाद होने की बात समाने आयी थी।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी राज में जेल से हो रहा है अपराध का संचालन, छापे में मिले आठ मोबाइल
इलाहाबाद में करवरिया परिवार का है राजनीतिक रसूख
करवरिया परिवार का राजनीतिक रसूख बहुत बड़ा है। कपिलमूनि करवरिया ने बसपा के टिकट से फूलपुर लोकसभा चुनाव जीता था। उदयभान करवरिया ने बीजेपी के टिकट से बारा से विधायक का चुनाव जीता था और वर्तमान समय उदयभान करवरिया की पत्नी नीलम करवरिया करछना से बीजेपी की विधायक है। जबकि तीसरे भाई सूरजभान सपा के टिकट से एमएलसी बने थे। सपा विधायक जवाहर पंडित भी बारा से ही विधायक थे और इसी सीट पर उनकी पत्नी विजमा यादव भी कई बार विधानसभा का चुनाव जीत चुकी हैं।
यह भी पढ़े:-बनारस में ट्रेवल कंपनी के मैनेजर से आठ लाख की लूट, बाइक सवार बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो