script

इविवि में रोहित शुक्ला हत्याकांड में एक आरोपी असलहे के साथ गिरफ्तार,शहर छोड़ने के फिराक में था आरोपी

locationप्रयागराजPublished: Apr 18, 2019 11:24:02 pm

 
ठेकेदार से कमीशन वसूलने के चक्कर मे दिया था घटना को अंजाम

murder

crime

प्रयागराज। इलाहाबाद विश्वविद्यलय के पी सी बनर्जी हास्टल में रविवार को रात हुई पूर्व छात्र रोहित शुक्ला के हत्या के एक आरोपी प्रशान्त उपाध्याय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कर्नलगंज थाना पुलिसए स्वाट और क्राइम ब्रांच ने प्रशान्त उपाध्याय को उस समय धर दबोचा जबकि व शहर छोड़कर फरार होने की फिराक में था। पुलिस ने रोहित शुक्ला के हत्यारोपी प्रशान्त शुक्ला पर 25 हजार का इनाम भी घोषित किया था। एसएसपी के मुताबिक पुलिस की टीमों ने प्रशान्त उपाध्याय को प्रयाग स्टेशन के पास से घेराबंदी कर गिरफ्तार किया है और उसके कब्जे से एक तमंचा कारतूस और मोबाइल बरामद हुआ है। पुलिस की पूछताछ में हत्यारोपी प्रशान्त उपाध्याय ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बन रही बिल्डिंग स्टूडेंट एक्टिविटी सेंटर के ठेकेदारी व रुपयों के लेनदेन के विवाद में हत्या की बात कबूल की है।

हांलाकि पुलिस अभी हत्याकाण्ड के मुख्य आरोपी आदर्श त्रिपाठी व दूसरे आरोपी छात्रों को नहीं पकड़ पायी है। गौरतलब है कि रविवार की रात पी सी बनर्जी हास्टल में गोली मारकर पूर्व छात्र रोहित शुक्ला की हत्या कर दी गई थी। जिस मामले को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भी गम्भीरता से लिया है और इस मामले में स्वतरू संज्ञान लेते हुए जनहित याचिका कायम कर मामले की सुनवाई शुरु कर दी है। कोर्ट ने विश्व विद्यालय के कुलसचिव को नोटिस जारी कर जहां जवाब मांगा है। वहीं प्रमुख सचिव गृहए कमिश्नर प्रयागराजए डीएम और एसएसपी प्रयागराज से 22 अप्रैल को कार्रवाई रिपोर्ट तलब की है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रावासों में बीते दो दिनों में लगातार छापेमारी की कार्यवाही की जा रही है। जिसमें लगभग 100 कमरों को अवैध अन्तः वासियों से खाली कराया गया है। इसी क्रम में गुरुवार को भी इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रावासों में कार्यवाही की जा रही है।इस बीच रोहित शुक्ला हत्याकांड में एक आरोपी को गिरफ्तार करने में पुलिस कामयाब हुई है। हालाकि अभी तक पांच अन्य आरोपी फरार है ।

ट्रेंडिंग वीडियो