scriptआम आदमी पार्टी से उम्मीदवार किन्नर अखाड़े की महामंण्डलेश्वर भवानी नाथ बाल्मीकि,पंहुची अपने संसदीय क्षेत्र | allahabad lok sabha aap candidate, kinnar sant Bhavani nath | Patrika News

आम आदमी पार्टी से उम्मीदवार किन्नर अखाड़े की महामंण्डलेश्वर भवानी नाथ बाल्मीकि,पंहुची अपने संसदीय क्षेत्र

locationप्रयागराजPublished: Apr 04, 2019 09:37:29 am

कहा अरविंद केजरीवाल के विकास से प्रभावित होकर उनके साथ जुड़ने का लिया निर्णय

लोकसभा चुनाव

किन्नर

प्रयागराज। जिले की इलाहाबाद संसदीय सीट से आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी घोषित होने के बाद किन्नर अखाड़े की उत्तर भारत प्रमुख और महामंडलेश्वर भवानी नाथ बाल्मीकि बुधवार को पहली बार प्रयागराज पहुंची। प्रयागराज में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण और रोड शो की बड़े जोर शोर से तैयारी की थी। लेकिन प्रशासन की ओर से अनुमति न मिलने के चलते भवानी नाथ बाल्मिकी को जुलूस और महापुरुषों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण का कार्यक्रम रद्द करना पड़ा। रोड शो रद्द होने के बाद मीडिया से मुखातिब किन्नर संत भवानी नाथ बाल्मीकि ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है और पार्टी के मुखिया सीएम अरविन्द केजरीवाल के विकास कार्यों से प्रभावित होकर ही इलाहाबाद संसदीय सीट से चुनाव लड़ने आयी हूं। उन्होंने प्रयागराज कुम्भ में किन्नर आखाड़े की निकाली गई पेशवाई में उमड़े जनसैलाब को अभूतपूर्व बताते हुए नामांकन में इससे भी ज्यादा लोगों की भीड़ जुटने का दावा किया। भवानी मां ने इलाहाबाद संसदीय सीट से बड़े अंतर से जीत का भी दावा किया है।
दरअसल कुंभ मेले में किन्नर आखाड़ा पहली बार पहुंचा था। किन्नर अखाड़े ने कुंभ के दौरान खूब सुर्खियां बटोरी। मान्यता है कि कुंभ में तीन शाही स्नान के बाद आखड़े चले जाते हैं। लेकिन जूना अखाड़े में सम्मिलित होने के बाद पहली बार किन्नर अखाड़ा महाशिवरात्रि के स्नान तक संगम तट पर डटा रहा। इस दौरान किन्नर संतों का आशीर्वाद लेने के लिए बड़ी संख्या में शहर के लोग पहुंचते रहे । चर्चा थी कि किन्नर अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मीनारायण तिवारी भी इलाहाबाद या फूलपुर लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगी। लेकिन सुर्खियों में आने के बाद ही आचार्य महामंडलेश्वर लक्ष्मीनारायण तिवारी ने चुनाव लड़ने की बात से इंकार कर दिया। जिसके बाद भवानी बाल्मीकि ने पार्टी का दामन थामा भवानी बाल्मीकि की दावा है कि यह चुनाव हक और अधिकार के लिए होगा। दलितों मजदूरों सीटों के अधिकार के लिए चुनावी मैदान में उतरने का निर्णय लिया है। भारतीय जनता पार्टी से डॉ रीता बहुगुणा जोशी को उम्मीदवार घोषित किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो