script

योगी सरकार को बड़ा झटका, भाजपा के दिग्गज नेता के खिलाफ हाइकोर्ट ने दिया बड़ा आदेश

locationप्रयागराजPublished: Jul 19, 2019 05:38:21 pm

-भाजपा के कई नेताओं की बढ़ेगी मुश्किल
-सभी राजनितिक दल सत्ता में आने के बाद अपने नेताओं को देते थे राहत
-कई सालों से जेल बंद है करवरिया बंधु
 

c m yogi

highcourt

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को शुक्रवार को बड़ा झटका लगा । इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पार्टी नेताओं के खिलाफ मुकदमे वापस लेने के राज्य सरकार के फैसले को गलत करार दिया है। हाईकोर्ट ने भाजपा नेता उदयभान करवरिया सहित उनके भाइयों के खिलाफ ट्रायल कोर्ट में चल रहे मुकदमे को वापस लेने के राज्य सरकार के फैसले को निचली अदालत द्वारा खारिज करने को वैध करार दिया है। हाईकोर्ट ने राज्य सरकार की क्रिमिनल रिवीजन को खारिज कर दिया है।

इसके साथ ही भाजपा नेता उदयभान करवरिया व अन्य की याचिका भी कोर्ट ने खारिज कर दी है। निचली अदालत ने राज्य सरकार के मुकदमा वापस लेने के फैसले को इस आधार पर खारिज कर दिया था कि मुकदमा जजमेंट के करीब पहुंच गया है और राज्य सरकार का फैसला जनहित से जुड़ा नहीं है। हाईकोर्ट ने भी अपने फैसले में कहा है कि राज्य सरकार की ओर से मुकदमा वापसी का फैसला जनहित या नीतिगत नहीं है। बल्कि अभियोजक ने जल्दबाजी में विवेक का इस्तेमाल किये बिना मुकदमा वापसी की कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें –बाहुबली अतीक अहमद के यहां सीबीआई ने की बड़ी गिरफ्तारी,लाखों की नगदी सहित अहम दस्तावेज कब्जे मे

हाईकोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद अब मुकदमे का ट्रायल निचली अदालत में जारी रहेगा। चीफ जस्टिस गोविन्द माथुर की बेंच ने दोनों याचिकायें खारिज कर दी हैं। गौरतलब है कि राज्य सरकार ने 321 सीआरपीसी के तहत भाजपा नेता उदयभान करवरिया का केस वापस लेने का फैसला लिया था। उदयभान करवरिया की पत्नी नीलम करवरिया मेजा सीट से भाजपा की विधायक भी हैं।

यह भी पढ़े –प्रियंका गांधी को हिरासत में लिए जाने पर भड़के कांग्रेसी ,सीएम योगी के खिलाफ जमकर नारेबाजी

बता दें कि वर्ष 1996 में सपा विधायक जवाहर पंडित की सिविल लाइन इलाके में ए.के.47 से दिनदहाड़े हत्या कर दी गई है। जवाहर पंडित हत्याकाण्ड में उदयभान करवरिया उनके भाई पूर्व सांसद कपिलमुनि करवरिया और पूर्व एमएलसी सूरजभान करवरिया के साथ ही राम चन्द्र नामजद आरोपी बनाये गए थे। चारों कई सालों से जेल में बंद है। सपा विधायक जवाहर पंडित पर हुए हमले में उनके ड्राइवर और एक राहगीर की भी मौत हो गयी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो