scriptहाईकोर्ट ने कुम्भ मेला के दौरान काटे गए पेड़ों को लेकर डीएम समेत प्रदेश के कई अधिकारियों से मांगा जवाब | Allahabad High court ask on tree cut for Kumbh mela | Patrika News

हाईकोर्ट ने कुम्भ मेला के दौरान काटे गए पेड़ों को लेकर डीएम समेत प्रदेश के कई अधिकारियों से मांगा जवाब

locationप्रयागराजPublished: Jul 16, 2019 10:06:19 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

शहरी विकास, ग्रामीण विकास व वन एवं जीव संरक्षण विभाग के प्रमुख सचिवों, डीएम प्रयागराज व पीडीए उपाध्यक्ष से जवाब मांगा गया है।

allahabad High court

इलाहाबाद हाईकोर्ट

प्रयागराज. कुम्भ के दौरान शहर में सड़क चौड़ीकरण में काटे गए पेड़ों के बदले नए पेड़ न लगाने और सड़कों पर डिवाइडर में रखरखाव बगैर सूखे पेड़ लगाने की जांच तथा भूजल स्तर बढ़ाने के लिए रेवेन्यू रिकार्ड में दर्ज तालाबों की बहाली व फलदार व ऑक्सीजन देने वाले पौधे लगाने की मांग में दाखिल जनहित याचिका पर शहरी विकास, ग्रामीण विकास व वन एवं जीव संरक्षण विभाग के प्रमुख सचिवों, डीएम प्रयागराज व पीडीए उपाध्यक्ष से जवाब मांगा है।
यह भी पढ़ें

जेवर एयरपोर्ट के लिए भूमि अधिग्रहण में उचित मुआवजे की मांग को लेकर 250 किसान पहुंचे हाईकोर्ट

सुनीता शर्मा की ओर से यह याचिका दाखिल करने वाले अधिवक्ता विजय चंद्र श्रीवास्तव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि याचिका में कहा गया है कि पर्टिकुलेट मैटर पॉल्यूशन, कार्बन डाई ऑक्साइड, कार्बन मोनोक्साइड, सल्फर डाई ऑक्साइड व नाइट्रोजन ऑक्साइड के कारण वातावरण जहरीला हो रहा है। ऑक्सीजन देने वाले व फलदार पौधे लगाकर इसपर लगाम लगाई जा सकती है। इसके अलावा रेन वाटर हार्वेस्टिंग के साथ रेवेन्यू रिकार्ड में दर्ज तालाबों को बहाल करके भूजल स्तर बढ़ाया जा सकता है। इसके लिए याचिका में जनपद के तालाबों की सूची भी संलग्न की गई है। उन्होंने बताया कि याचिका पर अगली सुनवाई के लिए 26 जुलाई की तारीख लगाई गई है।
BY- Court Corrospondence

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो