scriptयूपी के इस शहर से शुरू हुई दिल्ली के लिए हवाई सेवा,पहले दिन 123 यात्रियों ने भरी उड़ान | Air Services started from Prayagraj to Delhi | Patrika News

यूपी के इस शहर से शुरू हुई दिल्ली के लिए हवाई सेवा,पहले दिन 123 यात्रियों ने भरी उड़ान

locationप्रयागराजPublished: May 25, 2019 04:11:22 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द करेंगे जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास

प्रयागराज | कुंभ के आयोजन से शुरू हुई हवाई सेवा में शनिवार को एक और उड़ान शनिवार को शुरू हुई । प्रयागराज से हवाई मार्ग के जरिए दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। हवाई मार्ग से प्रयागराज से दिल्ली सफर के लिए प्रतिदिन एयर बस की सेवा शनिवार से शुरु हो गयी है। इंडियो एयरलांइस की इस एयर बस सेवा का उद्घाटन केक काटकर सूबे के सिविल एवियेशन मिनिस्टर नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने किया।

यह भी पढ़े

कुंभ के बाद मिनी कुंभ की तैयारी , शासन से पचास करोड़ स्वीकृत होगा भव्य आयोजन

इस दौरान उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री का सपना है कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज में सफर करे। उनका ये सपना उड़ान योजना के जरिए पूरा हो रहा है। कैबिनेट मंत्री ने कहा है कि इंडियो की सेवा प्रतिदिन अब दिल्ली जाने वाले यात्रियों को मिलेगी। 180 सीटर एयर बस में पहले दिन जहां 178 यात्री दिल्ली से प्रयागराज पहुंचे। वहीं प्रयागराज से 123 यात्री दिल्ली के सफर पर रवाना हुए। इंडियो की नई हवाई सेवा से प्रयागराज के बम्हरौली एयरपोर्ट पर उतरे यात्रियों का कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, मेयर अभिलाषा गुप्ता और नवनिर्वाचित सांसद केशरी देवी पटेल और प्रतापगढ़ से नवनिर्वाचित भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता ने स्वागत किया।

यह भी पढ़ें

देश के एतिहासिक छात्रसंघ को बंद करने की तैयारी, अब नहीं होगा चुनाव

इस मौके पर सिविल एवियेशन मिनिस्टर ने कहा है कि प्रदेश के 18 मंडलों को प्रदेश की राजधानी और देश के दूसरे शहरों से हवाई सेवा से जोड़ा जा रहा है। कहा है कि जल्द ही यूपी के गौतमबुद्ध नगर नोएडा में प्रस्तावित जेवर एयरपोर्ट का भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शिलान्यास करेंगे। उन्होंने बताया कि जेवर अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट 2022 तक बनकर तैयार हो जायेगा। जिससे दिल्ली में स्थित इंदिरा गांधी अन्तर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट का दबाव भी कम होगा। कैबिनेट मंत्री ने जेवर एयरपोर्ट को लेकर सपा और बसपा पर निशाना साधते हुए कहा है कि दोनों की राजनीतिक दलों ने जेवर एयरपोर्ट के नाम पर केवल राजनीति की है। लेकिन प्रदेश की भाजपा सरकार ने जेवर एयरपोर्ट के निर्माण में आने वाली सभी बाधाओं को दूर कर उसके निर्माण का रास्ता तैयार कर दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो