scriptअखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने भाजपा सांसद का आवास घेरा ,जमकर की नारेबाजी | abvp workers protest in frount of bjp mp house in prayagraj | Patrika News
प्रयागराज

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने भाजपा सांसद का आवास घेरा ,जमकर की नारेबाजी

छात्रसंघ बहाली औऱ विश्विद्यालय के कुलपति को हटाने की मांग को लेकर किया घेराव

प्रयागराजJul 02, 2019 / 09:03 pm

Ashish Shukla

up news

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने भाजपा सांसद का आवास घेरा ,जमकर की नारेबाजी

प्रयागराज. इलाहाबाद केन्द्रीय विश्विद्यालय में छात्रसंघ को ख़त्म करने का मामला लगातार तूल पकड़ता ज़ा रहा है। एनएसयूआई औऱ समाजवादी छात्रसभा के साथ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद भी छात्रसंघ की जगह छात्र परिषद के विरोध में खड़ा हो गया है। बड़ी संख्या में एबीवीपी के छात्रों ने छात्रसंघ की बहाली को लेकर फूलपुर से भाजपा की सांसद केसरी देवी पटेल के आवास का घेराव कर केंद्र औऱ प्रदेश सरकार के साथ ही विश्विद्यालय के कुलपति के विरोध में जमकर नारेबाज़ी की।
फूलपुर सांसद केशरी देवी पटेल के आवास का घेराव कर रहे छात्रों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी औऱ मुख्यमंत्री योगी से मांग करते हुए कहा की इलाहाबाद विश्विद्यालय के छात्रसंघ को बहाल किया जाए। प्रदर्शनकारी छात्रों ने कहा की इलाहाबाद विश्विद्यालय छात्रसंघ क़ा गौरवशाली इतिहास रहा है। जिसे इलाहाबाद विश्विद्यालय के कुलपति रतन लाल हांगलू ख़त्म करना चाहतें हैं। लेकिन इलाहाबाद विश्विद्यालय क़ा छात्र इसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं करेगा। छात्रसंघ बहाली की लड़ाई को विश्विद्यालय क़ा छात्र सड़क से संसद तक लड़ने के लिए तैयार है।
गौरतलब है की पिछले तीन वर्षो से विश्विद्यालय के छात्रावासों एवं परिसर में दो छात्रों की गोली मारकर की गई हत्या को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए विश्विद्यालय प्रशासन को कड़ी फ़टकार लगाते हुए विश्विद्यालय कैम्पस में अराजकता औऱ शांतिपूर्ण माहौल स्थापित करने को लेकर तलब किया था। जिस पर विश्विद्यालय प्रशासन ने छात्रसंघ को विश्विद्यालय परिसर में अराजकता की वजह बताते हुए इलाहाबाद विश्विद्यालय की तरफ से हाईकोर्ट में एक शपथ पत्र देकर छात्रसंघ की जगह पर छात्र परिषद व्यवस्था लागू करने की बात कही थी। जिस पर पिछले हफ़्ते विश्विद्यालय प्रशासन की एकेडमिक काउंसिल की हुई बैठक में छात्रसंघ की जगह छात्र परिषद व्यवस्था लागू किए जाने पर सहमति बनने के बाद 29 जून को विश्विद्यालय की कार्य परिषद की बैठक में लागू करने क़ा फ़ैसला लिया गया।
जिसके बाद से तमाम छात्रों के संगठनो ने छात्रसंघ को बहाल करने की मांग को लेकर विश्विद्यालय परिसर व उसके बाहर प्रदर्शन कर रहें हैं। जिसमें कई छात्रों को प्रदर्शन के दौरान गिरफ़्तार कर ज़ेल भी भेजा गया था। उसी कड़ी में आज़ एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने छात्रसंघ की बहाली की मांग को लेकर फूलपुर से भाजपा सांसद केशरी देवी पटेल के आवास क़ा घेराव किया। हालांकि सांसद के आवास पर नहीं होने की वजह से छात्रों की मुलाकात नहीं हुई। लेकिन फूलपुर सांसद के माध्यम से प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन को आवास पर मौज़ूद कर्मचारी को सौंपा गया।

Home / Prayagraj / अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने भाजपा सांसद का आवास घेरा ,जमकर की नारेबाजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो